UP: कमीशन नहीं मिलने पर भाजपा नेता ने आधा किलोमीटर तक खुदवा दी सड़क, CM योगी की सख्ती के बाद 5 आरोपी गिरफ्तार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 07 Oct, 2023 02:17 AM

up after not getting the commission bjp leader dug up half a kilometer of road

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक ठेकेदार से कमीशन नहीं मिलने पर कटरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह के कथित प्रतिनिधि द्वारा सड़क को आधा किलोमीटर तक खुदवा देने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक...

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक ठेकेदार से कमीशन नहीं मिलने पर कटरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह के कथित प्रतिनिधि द्वारा सड़क को आधा किलोमीटर तक खुदवा देने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक कुमार मीणा ने शुक्रवार को बताया, ‘‘ जैसे ही यह मामला हमारे संज्ञान में आया हमने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम बना दीं। आज पुलिस ने पंचू, जेसीबी के ड्राइवर पवन, सुरजीत एव रामबरन के अलावा विधायक के कथित प्रतिनिधि जगबीर के भाई विनोद को गिरफ्तार कर लिया।'' उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर जेसीबी को भी बरामद कर लिया गया है तथा मामले में आरोपियों पर रंगदारी मांगने की धारा 386 भी लगायी गयी। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके पहले उन्होंने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि जैतीपुर थाना क्षेत्र में जैतीपुर से नवादा होते हुए बदायूं जिले को जाने वाले राजमार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। यह काम करा रही संस्था के प्रबंधक रमेश सिंह ने पिछली तीन अक्टूबर को इस मामले में आरोपी विधायक प्रतिनिधि समेत 20 अन्य लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह के प्रतिनिधि जगबीर सिंह ने दो अक्टूबर को अपने 10-15 साथियों के साथ सड़क बना रहे कर्मचारियों को लाठी-डंडों से पीटा और जेसीबी चलाकर बनी हुई सड़क को आधा किलोमीटर तक उखाड़ दिया।
PunjabKesari
CM योगी ने घटना को गंभीरता से लिया
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सड़क खोदने के दोषियों से ही उसकी भरपाई सुनिश्चित कराने के सख्त निर्देश दिये। विधायक वीर विक्रम सिंह ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि जगबीर सिंह उनका प्रतिनिधि नहीं है और इस पूरे मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने यह माना कि जगबीर सिंह भाजपा का कार्यकर्ता जरूर है। शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संजय कुमार पांडेय ने बताया कि इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से सारी जानकारी हासिल की गई तथा आरोपियों के विरुद्ध अभियोग भी पंजीकृत कराया गया है। उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी तिलहर की अध्यक्षता में एक टीम बनाई गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जो भी विधिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आरोपियों द्वारा सड़क खुदवाकर जो नुकसान किया गया है, उसका भी मूल्यांकन कराया जा रहा है। सड़क निर्माण करा रही संस्था के प्रबंधक रमेश सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी जगबीर सिंह खुद को विधायक का प्रतिनिधि बताता है और उसने घटना से पहले भी कई बार आकर कर्मचारियों को भयभीत कर पांच प्रतिशत कमीशन देने की मांग की थी। रमेश सिंह ने आरोप लगाया कि कमीशन नहीं देने पर उसने कम्पनी द्वारा बनवायी गयी सड़क को आधा किलोमीटर तक खुदवा दिया।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!