Mahoba News: क्योलारी नदी का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव का आवागमन बाधित, लापरवाही के चलते नदी में समाया डंपर; चालक क्लीनर ने तैर कर बचाई जान

Edited By Mamta Yadav,Updated: 19 Sep, 2024 01:23 AM

traffic of dozens of villages disrupted due to rising water of kyolari river

उत्तर प्रदेश में महोबा जनपद के पनवाड़ी विकासखंड में क्योलारी नदी का जलस्तर बढ़ने से जहां एक तरफ दर्जनों गांव का आवागमन बाधित हो गया तो वहीं लापरवाही के चलते एक डंपर नदी में बह गया। गनीमत रही कि चालक और क्लीनर ने तैर कर अपनी जान बचाई है। डंपर चालक की...

Mahoba News, (अमित श्रोती): उत्तर प्रदेश में महोबा जनपद के पनवाड़ी विकासखंड में क्योलारी नदी का जलस्तर बढ़ने से जहां एक तरफ दर्जनों गांव का आवागमन बाधित हो गया तो वहीं लापरवाही के चलते एक डंपर नदी में बह गया। गनीमत रही कि चालक और क्लीनर ने तैर कर अपनी जान बचाई है। डंपर चालक की जल्दबाजी हादसे का कारण बनी है। पानी में डूबी पुलिया पार करते समय पूरा डंफर पानी में समा गया। जिसका वीडियो भी कैमरे में कैद हुआ है।
PunjabKesari
दरअसल, बता दें कि बीते 24 घंटे से लगातार हुई मूसलाधार बारिश के चलते पनवाड़ी विकासखंड क्षेत्र के बुढ़ेरा गांव से निकली क्योलारी नदी उफान पर है। जिसके चलते नदी के आस-पास तकरीबन एक दर्जन गांव का आवागमन बाधित हुआ है। इसी दरमियान बताया जाता है गांव के निकास के लिए नदी के ऊपर बनी पुलिया जलस्तर बढ़ने के कारण जलमग्न हो गई। जिससे आवागमन ठप हो गया, लेकिन बताया जाता है कि डंफर चालक जबरन लापरवाही के चलते डंपर को पानी में डूबी पुलिया से निकालने का प्रयास करने लगा और अचानक वाहन से नियंत्रण खो बैठा। इससे पहले चालक कुछ समझ पाता देखते ही देखते डंपर ट्रक चालक की जल्दबाजी के चलते सीधा नदी के पानी में समा गया। स्थानीय ग्रामीण बचाव के लिए चिल्लाते रहे लेकिन पूरा डंपर पानी में डूबता देख चालक और क्लीनर ने तैरकर अपनी जान बचाई है।
PunjabKesari
स्थानीय लोग बताते हैं कि इस घटना के दौरान ट्रक चालक को पुलिया पार करने के लिए मना किया गया लेकिन अपनी जल्दबाजी के कारण उसने अपनी जान जोखिम में डाली है जिसके चलते हादसा घटित हुआ है। जिसका वीडियो भी कैमरे में कैद है। बताया जाता है कि क्योलारी नदी पर छोटा सा पुल होने के कारण दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र का आवागमन जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक से संपर्क टूट गया है। जिसके चलते लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं अगर किसी भी व्यक्ति को कोई बीमारी की स्थिति होती है तो क्योलारी नदी में पुल छोटा होने के कारण निकलना मुश्किल हो रहा है।
PunjabKesari
नदी में जल स्तर बढ़ने की सूचना पर राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार अभिषेक मिश्रा, नायब तहसीलदार बदलू प्रसाद, लेखपाल बृजेंद्र कुमार, लेखपाल शिवकरण, लेखपाल मेघा ने ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया एवं सभी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील कर कहा कि नदी का जलस्तर बढ़ रहा है कोई भी नदी को पर ना करें। राजस्व टीम के द्वारा महोबकंठ क्षेत्र एवं ग्राम बैदों में निस्वारा व बुडेरा में नदी घाटों पर निरीक्षण किया एवं सभी से अपील की नदी का जलस्तर बढ़ रहा है जिससे आप लोग नदी को पर ना करें एवं बच्चों को नदी के बढ़ते हुए पानी के पास न जाने दें जिससे कोई अनहोनी ना हो।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!