फर्जी बाबाओं की महाकुंभ में होगी नो एंट्री: आचार्य महामंडलेश्वर बोले- ‘पूर्व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज की खलेगी कमी’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 17 Sep, 2024 07:15 AM

there will be no entry of fake babas in maha kumbh acharya mahamandaleshwar

निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज सोमवार को संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे। पंजाब केसरी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि ने कई मुद्दों पर चर्चा की। आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज का...

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज सोमवार को संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे। पंजाब केसरी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि ने कई मुद्दों पर चर्चा की। आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज का कहना है कि सभी को महाकुंभ का बेसब्री से इंतजार है। साधु संतों के साथ-साथ देशवासियों और विदेश के लोग भी इस भव्य और दिव्या आयोजन का इंतजार कर रहे हैं। आचार्य महामंडलेश्वर ने कहा कि इस बार का महाकुंभ कई मायनों में खास रहने वाला है।
PunjabKesari
क्या बदला जाएगा 'शाही' शब्द ?
महाकुंभ के शाही स्नान की चर्चा करते हुए आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज ने कहा कि शाही शब्द का इस्तेमाल प्राचीन काल से चला रहा है। अगर सभी अखाड़े के साधु संतों की सहमति शाही शब्द को बदलने की होगी तभी शब्द बदला जाएगा नहीं तो अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है। फर्जी बाबाओं के मुद्दे पर अचार्य महामंडलेश्वर ने कहा कि जो लोग साधु संतों की भेष में साधु समाज को बदनाम कर रहे हैं उनको चिन्हित करना चाहिए और महाकुंभ के आयोजन में इनको कैंप लगाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। महाकुंभ से पहले जब भी सभी अखाड़ों की बैठक होगी तो इस मुद्दे को भी उठाया जाएगा।
PunjabKesari
जानिए, इस बार क्यों सफल और दिव्य होगा महाकुंभ
खास बातचीत में उन्होंने बताया कि इस साल भी मां गंगा ने संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर को दोबारा नहलाया है, इसलिए महाकुंभ अब सफल होगा और दिव्य होगा। अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत नरेंद्र गिरी महाराज को याद करते हुए आचार्य महामंडलेश्वर ने कहा कि इस बार के महाकुंभ में उनकी बेहद कमी खलेगी। नरेंद्र गिरी महाराज ने 2013 और 2019 का कुंभ मेला का सफल आयोजन करवाया था जिसमें किसी भी साधु संत और आम श्रद्धालुओं को समस्या नहीं हुई थी। हालांकि अबकी बार के महाकुंभ के आयोजन में उनकी बेहद कमी खलेगी।
PunjabKesari
बता दें कि आचार्य महा महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज प्रयागराज के घूरपुर स्तिथ एनके चेरिटेबल अस्पताल के उद्घाटन में बतौर मुख्य अतिथि है। अस्पताल के उद्घाटन के बाद आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!