सरकार को लगाई ढाई करोड़ की चपत! वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नी लाल गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 24 Nov, 2022 11:59 AM

the government was hit by two and a half crores munni lal deputy

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं। ऐसे में सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार तथा कार्य में लापरवाही को कर सीएम योगी बेहद सख्त हैं। इसी कड़ी में बड़ा एक्श...

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं। ऐसे में सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार तथा कार्य में लापरवाही को कर सीएम योगी बेहद सख्त हैं। इसी कड़ी में बड़ा एक्शन लेते हुए योगी सरकार में करीब ढाई करोड़ रुपए के गबन के मामले में वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नी लाल को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि यूपी पुलिस की आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार देर रात करीब ढाई करोड़ रुपए के गबन में वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नी लाल को लखनऊ में उनके आवास से गिरफ्तार किया है। मुन्नी लाल वर्तमान में लखनऊ स्थित वाणिज्य कर मुख्यालय में हाई कोर्ट का काम देख रहे थे। बिजनौर में वर्ष 2005 में तैनाती के दौरान मुन्नीलाल पर राज्य जीएसटी में गड़बड़ी करने के मामले में ईओडबल्यू ने गिरफ्तार कर लिया है।

आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा के अनुसार डिप्टी कमिश्नर व्यापार कर के पद पर रहते हुए मुन्नीलाल ने बिजनौर में तैनाती के दौरान उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के बार्डर पर गड़बड़ी की थी। वह भागूवाला चेकपोस्ट पर तैनात थे। उस दौरान पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार, झारखंड से आने वाला लौह अयस्क चेक पोस्ट नौबतपुर से बहती (क्लियरेंस का कागज) लेकर भागूवाला चेक पोस्ट के रास्ते उत्तरांचल जाता था। प्रति गाड़ी चार प्रतिशत का टैक्स लगता था, जिसमें से आधा हिस्सा उत्तराखंड को और आधा यूपी को मिलता था।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!