अखिलेश ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘देश के प्रधान सांसद इस बार क्योटो से चुनाव हार रहे हैं’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 21 May, 2024 11:58 PM

the country s chief mp is losing the elections from kyoto this time

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि देश के प्रधान सांसद इस बार क्योटो (वाराणसी) से चुनाव हार कर रहे हैं।

Bhadohi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि देश के प्रधान सांसद इस बार क्योटो (वाराणसी) से चुनाव हार कर रहे हैं। जिले के राजपुरा मैदान में इंडिया गठबंधन के तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये यादव ने मंगलवार को कहा “ कभी काशी को क्योटो बनाने का सपना दिखाने वाले देश के प्रधान सांसद अब की बार क्वोटो से भी चुनाव हारने जा रहे हैं। देशवासियों के लिए यह सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ है। यह चुनाव आम चुनाव न होकर संविधान मंथन का है जहां एनडीए संविधान बदलने के लिए तत्पर है तो वहीं इंडिया गठबंधन के लोग कमर कस कर बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा के लिए आज जनता के बीच में हैं।” उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बांड के जरिए भाजपा ने देश के प्रतिष्ठित व्यवसाइयों से चंदा लेकर महंगाई को बढ़ाने का काम किया है। भाजपा ने दावा किया था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे लेकिन हुआ क्या, पिछले 10 वर्ष में खाद, बीज, डीजल व पेट्रोल की महंगाई अपने चरम पर है। किसानो की खेती की लागत भी नहीं निकल पा रही है। आलम यह है कि गांवों के असहाय व गरीब सरकार की ओर देख रहे हैं जबकि सरकार के लोग अपनी झोली भरने में जुटे हैं।
PunjabKesari
140 सीटों तक सिमट कर रह जाएगी भाजपा
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में महंगाई बेतरतीब ढंग से बढ़ी है। चारों तरफ बेरोजगारी का बोलवाला है। सरकारी नौकरी के लिए कोई भी जगह निकलती है तो शिक्षित बरोजगार कड़ी मेहनत कर उसकी परीक्षा देते हैं लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि हर बार परीक्षा के पेपर लीक हो जाते हैं। यहां तक की सेना में भर्ती के लिए पहले से लागू व्यवस्था को बदलकर अग्नि वीरो की भर्ती की योजना बनाकर केंद्र सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। सरकार के इस कदम से शिक्षित बरोजगारों व अग्निवीर के जवानों के परिजन नाराज हैं जो चुनाव में इन्हें अच्छा सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहाकि 400 पार का नारा देनेवाली बीजेपी अब 400 हार कर मात्र 140 सीटों तक सिमट कर रह जाएगी। अभी तक पांच चरणों के हुए चुनाव से स्पष्ट हो चुका है कि इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहा है अगर बात उत्तर प्रदेश की करें तो प्रदेश की 80 सीटों को जीतने का दावा करने वाली भाजपा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव हार रही है। यहां तक की देश के प्रधान सेवक नरेंद्र दामोदर दास मोदी भी की क्टोयो से चुनाव हार रहे हैं।

गरीबों को घटिया राशन देकर सरकार वाहवाही बटोर रही 
सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने संविधान की रक्षा के लिए जहां उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन किया तो वही बंगाल में ममता दीदी से हाथ मिलाकर संविधान बदलने के षड्यंत्र को रोकने के लिए रणनीति तैयार की है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो कालीन नगरी व उद्योग के विकास के लिए भरपूर बजट जारी किया जाएगा। केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने पूंजीपतियों का 10 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया है। इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो किसानों, मजदूरों व गरीबों का कर्ज माफ करने का काम काम सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन के नाम पर गरीबों को घटिया राशन दिया जा रहा है गरीबों को घटिया राशन देकर सरकार वाहवाही बटोर रही है जबकि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो गरीबों को बढ़ाकर पौष्टिक आटा पैकेट व डाटा मुफ्त में दिया जाएगा। डाटा मुक्त होने से शिक्षित बेरोजगार जहां निश्चिंत होकर पढ़ाई कर सकेंगे वहीं डाटा के माध्यम से अपने लैपटॉप पर नौकरियों की तलाश व तैयारी कर योग्यता के अनुरूप नौकरी हासिल कर सकेंगे। उन्होंने इंडिया गठबंधन व तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी को जीतने का आवाहन करते हुए कहा कि इन्हें जीताकर ससद भेज कर आप नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे इसका हमें पूरा भरोसा है।
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!