दलित युवती का धर्म परिवर्तन करवाकर बेचने के आरोप में पादरी गिरफ्तार

Edited By Deepika Rajput, Updated: 07 Jun, 2018 11:16 AM

उत्तर प्रदेश के महोबा में चर्च के पादरी द्वारा दलित युवती का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने युवती की शिकायत पर पादरी को गिरफ्तार कर लिया है।

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा में चर्च के पादरी द्वारा दलित युवती का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने युवती की तहरीर पर पादरी को गिरफ्तार कर लिया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चर्च के पादरी दीपक पाश्टर पर हरिजन बस्ती की आर्थिक दृष्टि से कमजोर दलित परिवार की युवती को ऐश आराम के सब्जबाग दिखा लुधियाना निवासी ईसाई फूलचंद्र बाजीगर को एक लाख रुपये में बेंच दिए जाने का आरोप है। उन्होंने बताया कि युवती को बेंचे जाने से पूर्व पादरी ने हिंद टायर गली स्थित अपने चर्च में उसका न सिर्फ धर्म परिवर्तन कराया बल्कि ईसाई रीति रिवाज से फूलचंद्र के साथ उसकी शादी भी सम्पन्न कराई। 8 अगस्त, 2017 की इस घटना में अत्यंत गोपनीय तरीके से संपन्न कराए गए विवाह के बाद पादरी ने अपनी तय रकम एक लाख रुपये प्राप्त कर फूलचंद्र को उक्त युवती सौंप दी।

इस संबंध में इस युवती के परिजनों को किसी प्रकार की जानकारी नही दी गई। उधर लुधियाना पहुंचने पर फूलचंद्र ने युवती को भारी यातनाएं देते हुए न सिर्फ शारीरिक शोषण एवं उत्पीड़न का शिकार बनाया अपितु उसके साथ बलात्कार किया। 2 दिन पहले फूलचंद्र के चंगुल से किसी प्रकार छूटकर अपने घर आई युवती ने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने युवती की शिकायत पर ईसाई धर्मगुरु एवं फूलचंद्र के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर बुधवार रात धर्मगुरु को उसके आवास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

76/0

8.3

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 118 runs to win from 11.3 overs

RR 9.16
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!