कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास लेने के संकेत!

Edited By Ajay kumar,Updated: 26 Feb, 2023 06:13 PM

sonia gandhi gave hints to retire from politics

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल का उल्लेख करते हुए शनिवार को कहा कि सबसे बड़ी खुशी है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ उनकी पारी का अंत हो सका। उन्होंने पार्टी के 85वें महाधिवेशन में यह टिप्पणी की।

रायपुर: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल का उल्लेख करते हुए शनिवार को कहा कि सबसे बड़ी खुशी है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ उनकी पारी का अंत हो सका। उन्होंने पार्टी के 85वें महाधिवेशन में यह टिप्पणी की। मीडिया के एक हिस्से में उनके बयान को 'राजनीति से संन्यास' के रूप में पेश किया गया, जिसका पार्टी ने खंडन किया है।


सोनिया जी की टिप्पणी का मतलब अध्यक्ष पद की पारी पूरी होने को लेकर थाः कुमारी सैलजा
सोनिया गांधी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि सोनिया जी की टिप्पणी का मतलब अध्यक्ष पद की पारी पूरी होने को लेकर था, राजनीति से पारी के पूरी होने के बारे में नहीं था। कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी की टिप्पणी को राजनीति से संन्यास के रूप में नहीं लेना चाहिए।

PunjabKesari

यह मेरा सौभाग्य रहा है कि 1998 में पहली बार अध्यक्ष बनीः सोनिया
महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य रहा है कि 1998 में पहली बार अध्यक्ष बनी। इन 25 वर्षों में हमारी पार्टी ने बड़ी उपलब्धियां भी देखीं और गहरी निराशा भी देखी... आप लोगों के सहयोग से हमें ताकत मिली। उन्होंने कहा कि पहले 2004 में जीत मिली और फिर डॉक्टर मनमोहन सिंह के नेतृत्व के साथ 2009 में जीत मिली, इससे मुझे व्यक्तिगत तौर पर संतोष मिला।

PunjabKesari

समान विचार वाले दलों से तालमेल करना चाहते हैं: खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए मान विचार वाले दलों के साथ तालमेल करना चाहती है। उन्होंने महाधिवेशन में दिए भाषण में केंद्र सरकार पर देश को तोड़ने का षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि सरकार में बैठे लोगों का डीएन गरीब विरोधी है। उन्होंने मोदी सरकार पर नफरत का माहौल, महंगाई, बेरोजगारी और राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति को लेकर तीखा प्रहार किया। भारत जोड़ो यात्रा की रोशनी पूरे देश में फैली है, राहुल गांधी ने असंभव को संभव कर दिखाया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!