रायबरेली में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौत, अधिकारी सहित कई निलंबित

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 26 Jan, 2022 07:35 PM

so far 9 people have died due to drinking spurious liquor in

उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के महाराजगंज स्थित पहाड़पुर गांव में मंगलवार की रात में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गयी है। जिला प्रशासन ने इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी...

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के महाराजगंज स्थित पहाड़पुर गांव में मंगलवार की रात में जहरीली शराब पीने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गयी है। जिला प्रशासन ने इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक एवं एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने बुधवार को बताया कि पहाड़पुर स्थित सरकारी शराब के ठेके पर जहरीली शराब पीने से अब तक नौ लोगों की मौत हो गयी है और 30 से अधिक लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि घटना से जुड़े शराब के ठेके का लाइसेंस धारक धीरेंद्र सिंह है। उन्होंने बताया कि ठेके पर मंगलवार देर शाम कुछ लोगों ने शराब खरीद कर पी थी। कुमार ने बताया कि देर रात पुलिस को सूचना मिली कि दो व्यक्तियों को महाराजगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। शराब पीने वाले कुछ अन्य लोगों की हालत बाद में बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया अब तक नौ लोग की मौत हो चुकी है जब कि कुछ अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। जहरीली शराब पीकर मरने वालों में पंकज (28), सरोज (40), रामसुमेर (40), गजोधर (46), वंशिलाल (50), सुखरानी (60) और चंद्रपाल (50) के अलावा कासिम और कल्लू भी शामिल हैं। जबकि कुछ अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कुमार ने बताया कि ठेके का लाइसेंस धारक फरार है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं, महाराजगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सूत्रों से जानकारी मिली है कि मंगलवार को देर रात जहरीली शराब पीने वाले जो लोग इलाज के लिये लाये गये थे उनमें से तीन मृत अवस्था में थे। शराब पीने वालों की संख्या 30-35 तक बतायी गयी है। एक कर्मचारी ने बताया कि इन सभी की हालत गंभीर थी, जिन्हें प्राथमिक चिकित्सा के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इन सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

इस बीच जिला प्रशासन ने क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक अजय कुमार और कांस्टेबल धीरेंद्र श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य को भी नोटिस जारी करने के बाद निलंबित कर दिया गया। जिला प्रशासन ने सरकारी ठेके या किसी भी स्थल से ‘विंडीज़' नामक ब्रांड की देशी शराब के सेवन पर रोक लगाते हुए जिला कंट्रोल रूम से एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि अगर किसी ने विंडीज ब्रांड की देशी शराब का सेवन किया है तो वह तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र जाकर अपनी स्वास्थ्य जांच करा ले।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!