मदरसों के सर्वे पर साध्वी प्राची का विवादित बयान- ज्यादातर मदरसे आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए...

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Oct, 2022 06:17 PM

sadhvi prachi s controversial statement on the survey of madrasas

वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर हो रहे सर्वे को लेकर विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि ज्यादातर मदरसे आतंकी गतिविधियों से जुड़े हैं, इसलिए इनका सर्वे करवाना बहु...

लखनऊ: वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर हो रहे सर्वे को लेकर विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि ज्यादातर मदरसे आतंकी गतिविधियों से जुड़े हैं, इसलिए इनका सर्वे करवाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदरसों पर जो सर्वे करवाया है, वह इसलिए करवाया क्योंकि ज्यादातर मदरसे आतंकी गतिविधियों से जुड़े हैं। विशेषकर देवबंद और यूपी में बहुत से ऐसे मदरसे हैं जो अवैध रूप से चल रहे हैं, जिनका सर्वे करवाना बहुत जरूरी है।
PunjabKesari
साध्वी प्राची ने कहा कि मदरसों के सर्वे का सपा और एआईएमआईए के कई नेताओं ने विरोध किया है। आईएमआईए प्रमुख असदुद्दीन यह भी आरोप लगा चुके हैं, बीजेपी मुसलमानों को निशाना बनाने के मकसद से यह सब कर रही है। उन्होंने तो यह भी कहा था कि अगर मदरसों के सर्वे किए जाएंगे तो हिंदू मठों का भी सर्वे होना चाहिए।
PunjabKesari
5200 मदरसों का सर्वे हो चुका है पूरा
उत्तर प्रदेश में 6502 चिन्हित मदरसों में से 5200 का सर्वे पूरा हो गया है। रिपोर्ट में पाया गया है कि मुरादाबाद में 585 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे मिले हैं, जिनकी संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा है. वहीं, गाजियाबाद में 139 मदरसे बिना मान्यता के चलते हुए मिले। इनमें से 76 मदरसे लोनी तहसील के हैं। वहीं, मोदीनगर तहसील के 5 और गाजियाबाद सदर तहसील के 58 मदरसे बिना मान्यता चलते पाए गए हैं। इसके अलावा, गोरखपुर में कुल 243 मान्यता प्राप्त मदरसों में से 10 अनुदानित और 142 बिना मान्यता के चलते हुए मिले हैं। इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इतना ही नहीं, कानपुर नगर में  86 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!