योगी को गोरखपुर से उम्मीदवार बनाये जाने के फैसले का मौजूदा विधायक अग्रवाल ने किया स्‍वागत

Edited By PTI News Agency, Updated: 16 Jan, 2022 10:49 AM

pti uttar pradesh story

गोरखपुर (उप्र) 16 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किये जाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले का यहां के मौजूदा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने स्वागत...

गोरखपुर (उप्र) 16 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किये जाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले का यहां के मौजूदा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने स्वागत किया है।

गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने इस सीट से योगी को मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले का स्वागत किया और कहा, "हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं, पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं।''
गोरखपुर महानगर और आसपास के जिलों में बाल रोग विशेषज्ञ के रूप में मशहूर डॉक्टर अग्रवाल को योगी आदित्‍यनाथ ने वर्ष 2002 में भाजपा की तत्कालीन राजनाथ सिंह नीत सरकार में मंत्री रहे एवं पार्टी उम्मीदवार शिवप्रताप शुक्ल के खिलाफ शहर क्षेत्र से हिंदू महासभा के उम्मीदवार के रूप में उतारा। योगी की ताकत और अपनी लोकप्रियता से डॉक्टर अग्रवाल 2002 में चार बार के विधायक एवं तत्कालीन मंत्री शुक्ल को हराने में कामयाब रहे। इसके बाद 2007, 2012 और 2017 में डॉक्टर अग्रवाल भाजपा के टिकट पर लगातार निर्वाचित हुए।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा ने शनिवार को 107 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार बनाया गया।
योगी और मौर्य अभी विधान परिषद के सदस्य हैं। गोरक्ष पीठ के महंत योगी पांच बार गोरखपुर से सांसद रह चुके हैं जबकि मौर्य ने 2012 में अपना पहला चुनाव सिराथू से ही जीता था। इसके बाद उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में फूलपुर संसदीय सीट से जीत दर्ज की थी और पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाकर 2017 का विधानसभा चुनाव उनकी अगुवाई में लड़ा था। वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!