'प्रेरणा ऐप’ बनी शिक्षक की मौत का सबब, साथी शिक्षकों ने कहा-सेल्फी ने ले ली जान

Edited By Ajay kumar,Updated: 07 Sep, 2019 01:58 PM

prerana app became the teacher death

शिक्षकों के भारी विरोध के बीच दो दिन पूर्व यूपी सरकार द्वारा लॉन्च किए गए ‘प्रेरणा ऐप’ एक शिक्षक की मौत का सबब बन गयी। दरअसल प्रेरणा ऐप पर सेल्फी अपलोड करने के लिए शिक्षक गंगाराम अपने बेटे को साथ लेकर स्कूल आते जाते थे।

एटा: शिक्षकों के भारी विरोध के बीच दो दिन पूर्व यूपी सरकार द्वारा लॉन्च किए गए ‘प्रेरणा ऐप’ एक शिक्षक की मौत का सबब बन गयी। दरअसल प्रेरणा ऐप पर सेल्फी अपलोड करने के लिए शिक्षक गंगाराम अपने बेटे को साथ लेकर स्कूल आते जाते थे। आज जैसे ही वह स्कूल बंद कर एटा-शिकोहाबाद रोड के पास अतकपुर पर आए तभी सामने से तेज गति से आ रही बुलेरो ने बाइक पर सवार पिता-पुत्र सहित एक महिला को रौंद दिया। जिसमें 50 वर्षीय शिक्षक गंगाराम की मौत हो गयी वहीं 22 वर्षीय पुत्र आशु गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे हायर सेंटर आगरा रैफर किया गया है। शिक्षक की मौत से आहत जनपद के शिक्षकों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।
PunjabKesari
आप को बता दें एटा के प्रेम नगर निवासी गंगाराम सकीट में एक प्राइमरी स्कूल के प्रधानाध्यापक हैं। और अभी हाल ही में लॉन्च हुई प्रेरणा ऐप के अनुसार रोज शिक्षक को स्कूल खोलते समय और बंद करते समय उसकी सेल्फी लेकर लखनऊ भेजना होता है। क्योंकि शिक्षक गंगाराम स्मार्ट फोन चलाना नहीं जानते थे इसीलिए वो अपने साथ स्कूल अपने बेटे आशु को ले जाते थे जिससे सेल्फी लेकर लखनऊ सेंड की जा सके। आज स्कूल से आते समय पिता-पुत्र के साथ हुई दुर्घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
PunjabKesari

सेल्फी की वजह ने ली जान: नेता शिक्षक संघ
बीरपाल(नेता शिक्षक संघ) का कहना है कि 4 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लांच किए गए ‘प्रेरणा ऐप’ की वजह से गंगाराम चिंतित रहते थे। स्मार्ट फोन चलाना नहीं आता था इस वजह से वह अपने बेटे को शेल्फी भेजने के लिए साथ लेकर आते जाते थे। 6 सितंबर को वह स्कूल बंद कर शेल्फी भेजने के बाद अपने बेटे को साथ लेकर घर जा रहे थे कि रास्ते में हादसा हो गया जिसमें उनकी मृत्यु हो गई। उनके बेटे की हालत काफी गंभीर है। अगर शेल्फी का प्रावधान नहीं होता तो गंगाराम की मृत्यु नहीं होती। इसलिए हम लोग भी सेल्फी का विरोध करते हैं। 
PunjabKesari

मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी-एसपी 
एएसपी एटा संजय सिंह से जब इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक मोटरसाईकिल पर 3 लोग सवार थे। दुर्घटना में शिक्षक की मौत हो गई है जबकि उनके बेटे की हालत गंभीर है जिसका ईलाज चल रहा है। मामला पंजीकृत किया गया है जिसमें आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!