जुमे की नमाज से पहले पुलिस ने की ड्रोन से निगरानी, शांति-व्यवस्था के लिए धर्म-गुरुओं से संवाद की सलाह

Edited By Deepika Rajput, Updated: 17 Jun, 2022 12:48 PM

police did drone surveillance before friday prayers

यूपी में आज जुमे की नमाज होने के बाद शांति व्यवस्था हर हाल में कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन काफी अलर्ट दिखाई दे रहा है। सके लिए संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

लखनऊ: यूपी में आज जुमे की नमाज होने के बाद शांति व्यवस्था हर हाल में कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन काफी अलर्ट दिखाई दे रहा है। सके लिए संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। सभी जिलों में पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग व अर्द्ध सैनिक बलों द्वारा फ्लैग मार्च किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को जिलों के अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रदेश में अमन चैन बहाल रखने के निर्देश दिए। अवस्थी ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर शासन स्तर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

अधिकारियों से कहा गया है कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी प्रदेश भर में सभी प्रमुख धर्म गुरुओं से संवाद कर शांति व्यवस्था बनाये रखने में उनका सहयोग लें। थाना स्तर पर पीस कमेटी की बैठकें भी की गई हैं। सिविल डिफेंस के कर्मियों को भी शांति-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अवस्थी ने बताया कि सभी संवेदनशील स्थलों पर सीसीटीवी, वीडियो कैमरे व ड्रोन से निगरानी की जाएगी। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा सेक्टर योजना को भी लागू किया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि प्रदेश भर में कड़ी सतर्कता बरतने और किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से भी कहा गया है कि वह खुद संवेदनशील स्थानों का भ्रमण करें और यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी शांति व्यवस्था भंग न होने पाए।

बता दें कि संवेदनशील जगहों पर वरिष्ठ अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है और चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाए गए है। उपद्रव वाली जगहों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। वहीं, पीएसी की 132 कंपनियां को तैनात किया गया है। पिछले शुक्रवार प्रयागराज समेत 9 जिलों में बवाल हुआ था। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!