जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति जब्त

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Mar, 2023 07:33 PM

police crackdown on close aide of jailed sp mla irfan solanki

जमीन पर जबरन कब्जे समेत कई मामलों में जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी के करीबी साथी शौकत उर्फ पहलवान की लगभग 30 करोड़ रुपये की सम्पत्ति बुधवार को जिला प्रशासन ने जब्त कर ली।

कानपुर: जमीन पर जबरन कब्जे समेत कई मामलों में जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी के करीबी साथी शौकत उर्फ पहलवान की लगभग 30 करोड़ रुपये की सम्पत्ति बुधवार को जिला प्रशासन ने जब्त कर ली। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पीलखाना थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने यहां बताया कि गैंगस्टर अधिनियम के तहत अनेक मामलों में इस वक्त कानपुर जिला जेल में बंद शौकत उर्फ पहलवान की 1162 वर्ग मीटर की दो मंजिला इमारत को आज कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मुनादी करवाकर अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत जब्त कर लिया गया ।

शौकत इस वक्त महराजगंज जेल में बंद सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी का करीबी माना जाता है। आने वाले दिनों में उसकी कई अन्य संपत्ति भी जब्त की जा सकती हैं। सिंह ने बताया कि विधायक सोलंकी, उनके भाई रिजवान तथा साथियों शौकत, एजाज, पार्षद मन्नू रहमान, पूर्व पार्षद मुरसलीन और शरीफ तथा इसराइल की करीब तीन दर्जन अवैध संपत्तियों को कार्रवाई के लिए चिह्नित किया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया, ''हमने कानपुर विकास प्राधिकरण और कानपुर नगर निगम से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके गिरोह के सदस्यों से सम्बन्धित तमाम सम्पत्तियों की जानकारी मांगी है।'' प्रशासन ने सपा विधायक सोलंकी, उनके साथी शौकत तथा अन्य की सम्पत्ति जब्त करने की कार्यवाही इसी साल 10 फरवरी को शुरू की थी। तब जाजमऊ में 20 करोड़ रुपये मूल्य के हिलाल कम्पाउंड को जब्त किया गया था।

गौरतलब है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान एक महिला की जमीन पर कब्जा करने के लिये पिछले साल सात नवंबर को एक महिला के घर में आगजनी करने के आरोप में गत दो दिसम्बर से जेल में बंद हैं। सीसामऊ सीट से चार बार के विधायक सोलंकी इस वक्त महराजगंज जेल में बंद हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!