PM मोदी कुशीनगर से पहुंचे लखनऊ: अमौसी Airport पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत, CM योगी संग करेंगे डिनर

Edited By Mamta Yadav,Updated: 16 May, 2022 08:39 PM

pm modi reached lucknow from kushinagar governor and chief minister welcomed

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश की एक दिवसीय यात्रा के अंतिम पड़ाव के रूप में देर शाम कुशीनगर से संक्षिप्त प्रवास पर लखनऊ पहुंचे। अमौसी हवाईअड्डे पर शाम को लगभग 6:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल...

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश की एक दिवसीय यात्रा के अंतिम पड़ाव के रूप में देर शाम कुशीनगर से संक्षिप्त प्रवास पर लखनऊ पहुंचे। अमौसी हवाईअड्डे पर शाम को लगभग 6:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे।       

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की योगी सरकार के गठन के उपरांत प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला लखनऊ प्रवास है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी यहां स्थित मुख्यमंत्री आवास में योगी द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करेंगे। इस दौरान वह योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। लखनऊ हवाईअड्डे से मोदी सीधे मुख्यमंत्री आवास के लिये रवाना हो गये। प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही मुख्यमंत्री आवास पर योगी सरकार के सभी मंत्री पहुंच गये थे।       

प्रधानमंत्री मोदी, इससे पहले बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर पहुंचे थे। सुबह लगभग साढ़े नौ बजे दिल्ली से कुशीनगर पहुंचने के बाद वह नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली, लुंबनी के लिये रवाना हो गये। लुंबनी में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वह सायं लगभग पांच बजे वापस कुशीनगर पहुंचे, जहां भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्तूप स्थल पर उन्होंने पूजा अर्चना की। कुशीनगर में लगभग आधा घंटे के संक्षिप्त प्रवास के बाद वह लखनऊ के लिये रवाना हो गये।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!