विपक्ष पर बरसे PM मोदी, बोले-  यूपी में कांग्रेस गठबंधन के लिए एक सीट भी जीतना मुश्किल

Edited By Ramkesh,Updated: 16 May, 2024 02:10 PM

pm modi lashed out at the opposition said it is difficult for the congress

प्रधानमंत्री मोदी आज जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और विकसित भारत का ‘ग्रोथ इंजन' पूर्वांचल को बताया।  पीएम ने कहा कि पूर्वी भारत होगा इसलिए जब मैं एक्‍सप्रेसवे...

जौनपुर: प्रधानमंत्री मोदी आज जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और विकसित भारत का ‘ग्रोथ इंजन' पूर्वांचल को बताया। पीएम ने कहा कि पूर्वी भारत होगा इसलिए जब मैं एक्‍सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को लाभ होता है। यह चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है, एक ऐसा प्रधानमंत्री जो दमदार सरकार चलाए, जिस पर दुनिया रौब न जमा सके, लेकिन वह भारत के दम-खम से दुनिया को परिचित करवाए। इस दौरान पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन एक भी सीट जीत नहीं पाएगी।

सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम शुरू
उन्होंने कहा, ''मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये लोग शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं। ये लोग धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे के शिकार बने थे।'' उन्होंने कहा कि इन शरणार्थियों पर ‘वहां' तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में लिप्त यहां की सरकारों तथा उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं की।

 हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता चोला पहना
 उन्होंने कहा ‘‘जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी असलियत बाहर नहीं आ रही थी। लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। अपने देश को सात दशक तक साम्प्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था।'' कश्मीर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिराई। पूर्व में चुनाव के दौरान हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए।

 'सपा-कांग्रेस, दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है
विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ''सपा-कांग्रेस, दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं, ये तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं।'' उन्होंने दोहराया कि सपा और कांग्रेस देश के बजट को विभाजित कर, 15 प्रतिशत अल्पसंख्यकों को आवंटित करना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस' तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुका है। उन्होंने आरोप लगाया ‘‘ समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है।'

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!