सपा के प्रदेश अध्यक्ष बने नरेश उत्तम पटेल, लखीमपुर सड़क हादसे में 10 की मौत, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Sep, 2022 06:57 AM

naresh uttam patel became the state president of sp

समाजवादी पार्टी के 9 वें 'राज्य सम्मेलन' का आयोजन रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में राष्ट्रीय ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। इसके पार्टी ने सर्वसम्मति से नरेश उत्तम पटेल को एक बार फिर समाजवादी का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है। इसका...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के 9 वें 'राज्य सम्मेलन' का आयोजन रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में राष्ट्रीय ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। इसके पार्टी ने सर्वसम्मति से नरेश उत्तम पटेल को एक बार फिर समाजवादी का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है। इसका ऐलान रामगोपाल यादव ने की। आज लखीमपुर सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष फिर बने नरेश उत्तम पटेल, रामगोपाल यादव ने की घोषणा
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के 9 वें 'राज्य सम्मेलन' का आयोजन रमाबाई अम्बेडकर मैदान लखनऊ में राष्ट्रीय ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। इसके पार्टी ने सर्वसम्मति से नरेश उत्तम पटेल को एक बार फिर समाजवादी का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है। इसका ऐलान रामगोपाल यादव ने की।

 CM योगी ने PFI बैन का किया स्वागत, जानिए क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?
लखनऊः केन्‍द्र सरकार ने आतंकी और देश व‍िरोधी गत‍िव‍िध‍ियों के चलते पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को एक गैरकानूनी संस्था घोषित कर दिया है। सरकार ने PFI पर अगले पांच सालों के लिए बैन लगाया है। केंद्र सरकार के इस फैसले का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने स्वागत किया है। वहीं ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी प्रतिक्रया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि  PFI पर बैन का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

Ayodhya: "ठुमक चलत रामचंद्र, बाजत पैंजनियां..." स्वर के बीच CM योगी ने किया लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन
अयोध्या: "ठुमक चलत रामचंद्र… बाजत पैंजनियां" स्वर के बीच स्वर कोकिला और भारत रत्न जैसे विभिन्न राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजी जा चुकी लता मंगेशकर के नाम अयोध्या में आज केंद्र और प्रदेश सरकार ने चौक का लोकार्पण किया। सरकार ने लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण कर उनके जन्मदिन पर एक और उच्च सम्मान स्थापित किया। लता मंगेशकर के जन्म दिवस पर आज अयोध्या के राम कथा पार्क, राम की पैड़ी और सरयू तट के मार्ग को जोड़ने वाले चौक का नामकरण लता मंगेशकर चौक करने के साथ ही, लता मंगेशकर की एक आकर्षक वीणा वादन की मुद्रा में मूर्ति का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी ने संयुक्त रूप से किया।

 लखीमपुर खीरी में बड़ा सड़क हादसाः ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 10 की मौत, 30 लोग गंभीर रूप से घायल
लखीमपुरः यूपी के लखीमपुर खीरी में बुधवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां तेज रफतार रफ्तार ट्रक और प्राइवेट बस की ऐरा पुल पर आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी की हादसे में 10  लोगों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में बस को गैस कटर से काटकर शव और बस में फसे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

मदरसों को लेकर बड़ा फैसला: यूपी में अब 6 घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ-राष्ट्रगान से होगी शुरुआत
लखनऊ: उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से मदरसों में पढ़ाई को लेकर शिक्षण समय में बदलाव किया गया है। जिसमें पहले मदरसों में 5 घंटे पढ़ाई होती थी वहीं अब यह पढ़ाई 6 घंटे में की जाएगी। उसी को लेकर शामली में मदरसा इमदादिया रशीदिया के शिक्षकों व पढ़ने वाले छात्रों ने फैसले का स्वागत किया है। वहीं इस दौरान समय बढ़ाए जाने पर सरकार से मिड डे मील योजना की मांग भी की गयी है।

पति-पत्नी के बीच पैदा हुआ आपसी विवाद, पति ने जहरीला पदार्थ खाकर दी अपनी जान
कानपुर: आपसी रिश्तों में पैदा हुए मतभेद कभी-कभी इतने गंभीर हो जाते है, जिससे व्यक्ति का मस्तिष्क काम करना बंद कर देता है, और वो आत्मघाती कदम उठाकर सबको रोता हुआ छोड़कर चला जाता है, कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला कानपुर नगर में, जंहा पति पत्नी के आपसी विवाद के बाद उपजी खाई से आजिज पति ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी।

अयोध्या में संगीत साधना का प्रतीक बनेगी लता चौक की वीणाः नरेन्द्र मोदी
अयोध्या-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राम नगरी आयोध्या में नवनिर्मित लता मंगेशकर चौक पर स्थापित की गयी मां सरस्वती की विशाल वीणा संगीत की साधना का प्रतीक बनेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लता चौक का उद्घाटन किये जाने के बाद वर्चुअल संबोधन में कहा कि आज लता दीदी का नाम अयोध्या के साथ हमेशा के लिए जुड़ गया है।

प्रेमिका का हत्यारा निकला प्रेमी, जानिए किस वजह से उतारा था मौत के घाट
वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के नवलपुर-बसहीं  में  27 वर्षीय युवती की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस की मानें तो युवती की हत्या उसके प्रेमी ने ही किया था। दरअसल, प्रेमिका प्रेमी से 40 हजार रुपए मांग रही थी जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। आरोपी प्रेमी प्रेमिका से पीछा छुड़ाना चाहता था। प्रेमी ने युवती को एक प्लान के तहत बुलाया। दोनों एक साथ मिलकर बीयर पीने के बाद संबंध बनाया, फिर प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी और शव ठिकाने लगा कर मौके से फरार हो गया था।

अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का CM योगी ने किया लोकार्पण, देखें राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें
अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के जन्मदिन पर उनकी स्मृति में अयोध्या में निर्मित चौक का बुधवार को लोकार्पण किया। वहीं राम मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें भी जारी की है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंदिर की तस्वीरें जारी की है।

 Allahabad University Protest: NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा- सोई हुई भाजपा सरकार को जगाने का प्रयास दिल्ली तक करेंगे
प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने बुधवार को यहां आए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार सत्ता के नशे में सोई हुई है और इसे जगाने के प्रयास वह प्रयागराज से दिल्ली तक करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!