हिंदू मुस्लिम के बहाने नहीं बहका पायेगी भाजपा,  विकास के मुद्दे पर जनता करेगी वोट: डिंपल

Edited By Ramkesh,Updated: 27 Apr, 2024 08:30 PM

bjp will not be able to mislead on the pretext of hindu muslim dimple

मैनपुरी की संसद और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने दावा किया है कि हिंदू मुस्लिम के बहाने भारतीय जनता पार्टी देशवासियों को इस संसदीय चुनाव में बहकाने में कामयाब नहीं होगी।  मैनपुरी सीट से सपा उम्मीदवार यादव सैफई स्थित आवास पर एक विशेष...

इटावा: मैनपुरी की संसद और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने दावा किया है कि हिंदू मुस्लिम के बहाने भारतीय जनता पार्टी देशवासियों को इस संसदीय चुनाव में बहकाने में कामयाब नहीं होगी।  मैनपुरी सीट से सपा उम्मीदवार यादव सैफई स्थित आवास पर एक विशेष बातचीत में बताया कि इस बार चुनाव की बहुत अच्छी तैयारी चल रही है । लोग पहले से ज्यादा जागरूक होकर मतदान करने जा रहे हैं। खास तौर से मैनपुरी में बहुत ही पॉजिटिव इफैक्ट्स मतदान को लेकर बने हुए है  उन्होंने कहा कि पिछली बार का जो जीत का मार्जिन था उससे आगे हम जा रहे हैं लेकिन मैनपुरी में देखा जा रहा है कि लगातार लोगों को धमकाया जा रहा है। यह लोकतंत्र के लिए सबसे हानिकारक बात है।

PunjabKesari

भाजपा के मंत्री सरकार और उनके लोग इसी तरह की दबाव की राजनीति करते चले आ रहे हैं लेकिन लोग जागरूक हैं हर वर्ग इससे परेशान हैं। इस चुनाव में मैनपुरी के लोकल मुद्दे और राष्ट्रीय मुद्दे भी हैं सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है जो क यह राष्ट्रीय मुद्दा है।  मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पाटर्ी संतुष्टीकरण और तुष्टिकरण की राजनीति में लोगों को न उलझाएं चुनाव का आखिरी समय जब चल रहे होते हैं तो भाजपाईयो की इसी तरह की भाषा शैली सामने दिखाई देने लगती है लेकिन जनता सब समझ रही है । 10 साल का कार्यकाल जनता ने देख लिया है। अगर किसी का काम करने का उद्देश्य होता तो 10 साल लंबा समय होता है लेकिन मौजूदा सरकार विफल रही है।

PunjabKesari

 उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से पूछा कि जो आपने पहले मेनिफेस्टो जारी किए थे उसमें किए गए वादे पूरे किए हैं या नहीं किया। इन्होंने युवाओं को रोजगार देने से लेकर अच्छे दिन आने के साथ साथ कई सारे वादे किए थे। किस तरीके से अच्छे दिन की बात करते-करते हैं । इन लोगों ने थालियां बजवाई इन लोगों ने मणिपुर की महिलाओं के साथ क्या हालत कर दी है। भाजपा ने उसे मुद्दे पर भी संवेदनहीनता दिखाई। उसी के साथ लेह लद्दाख की क्या हालत है जो हमारे देश की सरहद है सुरक्षित नहीं है। सरकार हर मामले पर विफल रही है केवल मीडिया के माध्यम से अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। भाजपा ने कुछ भी किया हो लेकिन लोगों के जीवन स्तर को नहीं बढ़ा पाए हैं। लोगों के पास रोजगार नहीं है । लोग गरीबी से जूझ रहे हैं । आप राशन में भी चोरी कर रहे हैं। आप वोट की लूट करते हैं । निकाय चुनाव में आप लोगों को जीतने नहीं देना चाहते। पूरी तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार को हटाने का यही एक मौका और समय है। इसी के साथ लोकतंत्र और संविधान बचाने का समय है । लोग समझ चुके हैं लोग जागरुक हो चुके हैं।

PunjabKesari

 राहुल गांधी के राम मंदिर जाने के सवाल पर श्रीमती यादव ने कहा कि यह बचकानी बातें हमारे मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मंदिर में कोई भी जा सकता है किसी भी समय जा सकता है । चुनाव के दौर में भटकने वाली चीज लेकर आते हैं । अपनी पोटली से बाहर निकलते हैं और लोगों को भटकते हैं। यह लोकतंत्र है कोई भी कहीं भी जाने के लिए जा सकता है आप उसको नहीं रोक सकते। अगर राहुल गांधी की इच्छा है मन है तब वह वहां जाएंगे।  सैम पित्रोदा के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के किस व्यक्ति ने क्या कहा वह उस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती । समाजवादी पार्टी चाहती है कि महिलाओं की पेंशन 100000 हो जब सरकार में आएंगे। तब यह काम सबसे पहले करेगे। अगर सरकार आती है तो सबसे पहले अग्नि वीर योजना को बंद किया जाएगा और जो रिक्त पद है उनको भरा जाएगा। पुलिस के साथ सेंट्रल में जो भर्ती निकलती है उन भर्तियों को लोगों को दिया जाएगा। अगर लोगों को रोजगार नौकरी नहीं दी जाएगी तो लोग जीवन यापन कैसे करेंगे। लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दे पाएंगे यह जीवन चक्र है। 

PunjabKesari

हिंदू मुस्लिम के मुद्दे पर चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि 10 साल में लोग समझ गए हैं लोग जान गए हैं। दबाव सिफर् किसी एक विशेष वर्ग पर नहीं है व्यापारी,दलित,अगड़ा, पिछडा ,अल्पसंख्यक इन सभी पर दबाव है । उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी प्राथमिकता है ज्यादा से ज्यादा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जीते। उत्तर प्रदेश से ज्यादा सीटे जब जीतेंगे तभी हम केंद्र में सरकार बन पाएंगे। हम गांव गांव जा रहे हैं । सभी का हमको आशीर्वाद मिल रहा है, नेताजी के साथ के लोग भी आशीर्वाद दे रहे हैं । बेटी अदिति के चुनाव प्रचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में धूप खा रही है। बच्चो के मन में जिज्ञासा रहती है और यह अच्छी बात बच्चों को राजनीति में दिलचस्पी लेनी चाहिए। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!