बाराबंकी में बड़ा हादसा; स्कूल का छज्जा गिरने से डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राएं घायल, मचा कोहराम

Edited By Pooja Gill,Updated: 23 Aug, 2024 11:36 AM

major accident in barabanki one and a half

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर जिले के थाना क्षेत्र जहांगीराबाद स्थित अवध अकादमी स्कूल में सुबह एक छज्जा भरभराकर ढह गया। स्कूल शुरू होने से पहले बच्चे इस पर खड़े थे। छज्जा गिरने से हुए हादसे में करीब...

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर जिले के थाना क्षेत्र जहांगीराबाद स्थित अवध अकादमी स्कूल में सुबह एक छज्जा भरभराकर ढह गया। स्कूल शुरू होने से पहले बच्चे इस पर खड़े थे। छज्जा गिरने से हुए हादसे में करीब डेढ़ दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उनका इलाज जारी है।

20 फीट लंबा छज्जा अचानक गिरा
यह हादसा जिले के थाना क्षेत्र जहांगीराबाद स्थित अवध अकादमी स्कूल में आज सुबह हुआ। बताया जा रहा है कि सुबह करीब आठ बजे बच्चे स्कूल पहुंचना शुरू हो गए थे। इस दौरान दो दर्जन से अधिक बच्चे स्कूल की पहली मंजिल पर बने छज्जे पर खड़े थे। तमाम बच्चे ग्राउंड फ्लोर पर भी मौजूद थे। इसी दौरान करीब 20 फीट लंबा छज्जा अचानक गिर गया। इसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई। स्कूल प्रशासन और परिजन आनन फानन बच्चों को अस्पताल लेकर भागने लगे। देखते ही देखते अस्पताल में डेढ़ दर्जन बच्चों को भर्ती कराया गया, जिनका इलाज चल रहा है।

जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई
इस हादसे की जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। डीएम सत्येंद्र कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह ने घटनास्थल और अस्पताल का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया। सीएमओ अवधेश कुमार यादव ने बच्चों के इलाज की कमान संभाली है। बताया जा रहा है कि स्कूल के पास सिर्फ कक्षा आठ तक ही मान्यता थी लेकिन बच्चे इंटर तक के पढ़ाए जा रहे थे। डीएम ने बताया कि मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और डीआईओएस की कमेटी बनाई जा रही है। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस हादसे के बाद बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!