Lucknow Crime: दबंगों ने मेजर की कार फूंकी, 5 आरोपी गिरफ्तार... बर्थडे पार्टी में डीजे बंद कराने पर भड़का था कैफे मालिक

Edited By Mamta Yadav,Updated: 09 Jan, 2023 08:28 PM

lucknow crime bullies torched army major s car 5 accused arrested

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर के विशाल खंड में होटल में तेज संगीत बजाने से मना करने पर सेना के मेजर के घर के सामने खड़ी कार में कथित तौर पर कुछ लोगों ने आग लगा दी। अपर पुलिस उपायुक्त अली अब्बास के मुताबिक, पुलिस ने इस घटना में...

लखनऊ, Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर के विशाल खंड में होटल में तेज संगीत बजाने से मना करने पर सेना के मेजर के घर के सामने खड़ी कार में कथित तौर पर कुछ लोगों ने आग लगा दी। अपर पुलिस उपायुक्त अली अब्बास के मुताबिक, पुलिस ने इस घटना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब्‍बास ने बताया कि मामले में अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान शिवम प्रताप सिंह (25), शुभम सिंह (28), ऋषभ सिंह उर्फ कृष्‍णा (29), सौरभ श्रीवास्तव (26) और ऋषभ सिंह (20) के रूप में हुई है। अन्य की तलाश की जा रही है।
PunjabKesari
बर्थडे पार्टी में डीजे बंद कराने पर भड़का था कैफे मालिक
वहीं, समाजवादी पार्टी ने मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तंज कसते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। घटना के संदर्भ में पुलिस ने बताया कि विशाल खंड निवासी मेजर अभिजीत सिंह के घर के पास होटल मिलानो कैफे है। आरोप है कि रविवार देर रात कैफे में तेज आवाज में संगीत बज रहा था जिसे मेजर ने बंद करने को कहा। संचालकों ने उनकी बात नहीं सुनी और दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई, हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद तेज आवाज वाला संगीत बंद हो गया। पुलिस को दी गई तहरीर में मेजर ने बताया है कि संगीत बंद होने के बाद वह घर आकर सो गए लेकित तड़के करीब साढ़े तीन बजे उनकी पोर्टिको में आग की लपटें नजर आईं। उनकी कार जलती हुई मिली। जब तक वह आग पर काबू पाते, उनकी कार पूरी तरह से जल चुकी थी।
PunjabKesari
12 घंटे के भीतर ही आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
अपर पुलिस उपायुक्त अब्बास ने बताया कि मेजर अभिजीत सेना में कार्यरत हैं और आजकल छुट्टियों में अपने घर आये हुए हैं। मेजर की तहरीर के अनुसार, सोमवार सुबह करीब तीन बजे कुछ नवयुवकों ने उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ा और उसमें आग लगा दी। तत्काल पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। थाना गोमतीनगर में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि अभियोग पंजीकृत करने के मात्र 12 घंटे के भीतर ही आरोपियों को लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि अभियुक्तों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।
PunjabKesari
सपा ने योगी सरकार पर उठाए सवाल
वहीं, सपा ने मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर निशाना साधते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ''योगी सरकार में दबंगों ने फूंक दी मेजर की कार! राजधानी लखनऊ में मेजर ने तेज़ आवाज़ में डीजे (डिस्क जॉकी-कार्यक्रमों में संगीत बजाने वाला) का विरोध किया तो गुंडों ने फूंक दी उनकी कार, शर्मनाक।'' इसी ट्वीट में सपा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा, ''भाजपा सरकार में प्रदेश की राजधानी में सुरक्षा का ये हाल है कि एक फौजी अपने घर में सुरक्षित नहीं। आरोपियों की जल्द हो गिरफ्तारी।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!