प्रयागराज में जहरीले सांपों से किया गया भगवान शिव का अभिषेक

Edited By Deepika Rajput,Updated: 13 Aug, 2019 03:40 PM

lord shiva was anointed with snakes

सावन का महीना शिवभक्तों के लिए खास होता है। जिसमें शिवभक्त भोले भंडारी को प्रसन्न करने के लिए उनका अभिषेक करते हैं। इसी के चलते प्रयागराज में एक अनोखा अभिषेक देखने को मिला है। यहां शिवभक्तों ने भगवान शिव का अभिषेक विषैले सांपों से ही कर डाला।

प्रयागराजः सावन का महीना शिवभक्तों के लिए खास होता है। जिसमें शिवभक्त भोले भंडारी को प्रसन्न करने के लिए उनका अभिषेक करते हैं। इसी के चलते प्रयागराज में एक अनोखा अभिषेक देखने को मिला है। यहां शिवभक्तों ने भगवान शिव का अभिषेक विषैले सांपों से ही कर डाला।
PunjabKesari
सावन के महीने का अब आखिरी हफ्ता बाकी है। इन बचे दिनों में शिव भक्त महादेव की आराधना और श्रृंगार का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। भक्त अलग-अलग तरीके से शिव शंकर को खुश करने में लगे हैं। प्रयागराज में शिव का यह अनोखा सर्प श्रृंगार भी इसी का हिस्सा है। वहीं भोले भंडारी के इस विषैले और खतरनाक अभिषेक को देखने के लिए शिव भक्तों का तांता दरबार में लगा रहा।
PunjabKesari
पुजारी के मुताबिक भगवान शिव को सर्पों का साथ प्रिय है। इसलिए विषधरों ने उनका विशेष अभिषेक किया है। ये बाबा भोलेनाथ का आभूषण है जिसको हार बोला जाता है। इस मंदिर में परंपरा चली आ रही है कि सांप से बाबा का अभिषेक किया जाता है। लोगों का बाबा पर इतना विश्वास है कि उन्हें कोई अनहित नहीं होता और सब कार्य अच्छे से सम्पन्न होता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!