अयोध्या जमीन घोटाले पर बोले अखिलेश- संसद के दोनो सदनों में रखे जाएंगे दस्तावेज

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Sep, 2024 01:48 PM

land of farmers is being purchased illegally in ayodhya by getting

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक एवं राज्‍य सरकार के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद...

लखनऊ: अयोध्या से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक एवं राज्‍य सरकार के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद अयोध्या में अवैध रूप से भाजपा के लोगों ने जमीन खरीदी और उसके बाद बड़े- बड़े पूंजीपतियों को बेचते हैं।

 

आर्मी के लिए आरक्षित जमीन को ठेवऔर बीजेपी प्लाटिंग कर रही 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में करीब 13 एकड़ जमीन आर्मी के लिए आरक्षित ठेवऔर भारतीय जनता पार्टी उसे जमीन पर प्लाटिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने तमाम जमीन खरीद कर प्लाटिंग कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि ऐसी कौन सी सरकार की मजबूरी थी कि भाजपा सरकार ने सेना की जमीन बेच दी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में 13 और गांव क्षेत्र है जो आर्मी युद्ध अभ्यास क्षेत्र से बाहर किए जा रहे हैं। अयोध्या में नई रेलवे लाइन जो प्रस्तावित की जा रही है लोकसभा चुनाव से कुछ पहले कुछ और थी और अब बदल दी गई है सैकड़ो लोग प्रभावित हो रहे हैं।

किसानों की जमीन कौड़ियों के दाम पर खरीदी गई 
अयोध्या में महेश योगी ट्रस्ट से जमीन खरीदी गई हैं। अयोध्या में ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है किसी को सही से मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।  भाजपा के तमाम नेता विधायकों ने किसानों की जमीन कौड़ियों के दाम पर खरीद ली है उसके बाद जमीन के रेट बढ़ा दिए गए। 

अयोध्या जैसी पावन धरती पर बीजेपी कर रही लूट 
खिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अयोध्या तो केवल एक जिला है, पूरे प्रदेश में भाजपा लूट मचा रही है। जहां लूट होगी, वहां विकास नहीं होगा। हम अपनी पार्टी के लोगों को धन्यवाद देते हैं कि लूट का काला चिट्‌टा बताया। जब अयोध्या जैसी पावन धरती पर लूट हो सकती है तो सोचिए कि यह कहां-कहां कर सकते हैं। क्या यही उनका जीरो टॉलरेंस। हम विकास के खिलाफ नहीं हैं। हम भी चाहते हैं कि वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्टर हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए दिमाग चाहिए होता है।

फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बन गई यूपी
सुल्तानपुर में मंगेश यादव और इंजीनियर हत्याकांड पर कहा- मुंह पर टेप कर पीट-पीटकर हत्या की जा रही है। एनकाउंटर को लेकर झूठी कहानी गढ़ी जा रही है। सब जानते हैं कि भाजपा में झूठे एनकाउंटर हुए हैं। आसपास के लोग जानते हैं कि पुलिस आई और रात में ले गई। उन्होंने कहा कि ये कैसी कहानी गढ़ी गई। कहा गया कि उसके पास बैग था। उस बैग में नए कपड़े थे। सुनने में आ रहा है कि जो बाइक चोरी हुई, उसकी कई दिनों बाद FIR हुई। दिमाग देखिए। चप्पल में एनकाउंटर कर दिया। यह पहला झूठा एनकाउंटर नहीं है। नोएडा में जिम इंस्ट्रक्टर का झूठा एनकाउंटर हुआ था। जितनी भी हत्याएं या एनकाउंटर हुए हैं। पीडीए परिवार के लोग मारे गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश फर्जी एनकांउटर की राजधानी बन गई है। 

अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएगी सपा 
अखिलेश यादव ने कहा कि दो साल बाद जब सपा सरकार आएगी, तब अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाया जाएगा। किसी किसान का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। सर्किल रेट बढ़ाकर मुआवजा दिया जाएगा। महर्षि योगी के नाम पर जो ट्रस्ट था, उसमें भी कुछ अधिकारी घुस गए। उसकी भी जांच कराई जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!