राष्ट्रपति चुनाव में उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनसे वोट मांगने आएगा: शिवपाल

Edited By Ajay kumar, Updated: 05 Jul, 2022 07:53 PM

i will vote for whoever asks in the presidential election shivpal

समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनसे वोट मांगने आएगा। यादव ने यह भी कहा कि वह जिसे वोट देंगे वह जीत जाएगा।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनसे वोट मांगने आएगा। यादव ने यह भी कहा कि वह जिसे वोट देंगे वह जीत जाएगा।

जसवंत नगर सीट से सपा विधायक यादव ने इटावा में संवाददाताओं से बातचीत में राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने संबंधी एक सवाल पर कहा "मैं उसी उम्मीदवार को वोट दूंगा जो मुझसे वोट मांगेगा।" उन्होंने कहा "पिछले चुनाव में रामनाथ कोविंद ने मुझसे खुद वोट मांगा था और दो बार मुझे फोन भी किया था। वह चुनाव जीत भी गए थे। इस बार भी मैं जिसे वोट दूंगा वह जीत जाएगा।"

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि उन्होंने अपने संगठन को मजबूत बनाने पर काम शुरू कर दिया है। इस सवाल पर कि अगले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी कितने सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी, यादव ने कहा "सभी 80 सीटों पर नहीं, मगर वहां उम्मीदवार जरूर उतारेंगे जहां हम जीत सकते हैं।"

शिवपाल सिंह यादव ने हाल में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर जसवंत नगर सीट से चुनाव लड़ा था। अगस्त 2018 में सपा से अलग होने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करने वाले शिवपाल यादव ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। यादव खुद भी फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!