स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर यूपी में हाई अलर्ट

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Aug, 2020 02:17 PM

high alert in the wake of independence day

आजादी की 73वीं सालगिरह के मौके पर राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा गड़बड़ी फैलाये जाने की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बल और गुप्तचर एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

लखनऊ: आजादी की 73वीं सालगिरह के मौके पर राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा गड़बड़ी फैलाये जाने की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बल और गुप्तचर एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। अयोध्या में पिछले दिनो राममंदिर के भूमि पूजन के दौरान सुरक्षा एजेंसियां पहले ही सतर्कता बनाये हुये थी जिन्हे स्वतंत्रता दिवस तक चौकन्ना रहने के निर्देश दिये गये हैं। पिछले दिनो पत्रकारों के मोबाइल फोन पर फर्जी फोन काल और व्हाट्सएप मैसेज आये। विदेशों से किये गये इन फोन काल और संदेशों में राष्ट्र विरोधी संदेश प्रसारित किये गये जिसे लेकर सुरक्षा और पुख्ता कर दी गयी है। अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के वरिष्ठ अधिकारी और महानिरीक्षक संवेदनशील जिलों में डेरा डाले हुये है। सार्वजनिक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है। लखनऊ में विधान भवन के आसपास के स्थान को सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। यहां कमांडो तैनात किये गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह यहां आजादी की सालगिरह के मुख्य समारोह को संबोधित करेंगे और ध्वजारोहण करेंगे।

 पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार नेपाल सीमा को सुरक्षा के लिहाज से सील कर दिया गया है जबकि नेपाल सीमा से सटे इलाकों में चौकसी बढा दी गयी है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने गुरूवार को कहा कि सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को पेट्रोलिंग बढाने और संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाकों में यातायात नियमों को कड़ा कर दिया गया है। यह व्यवस्था 15 अगस्त की मध्य रात्रि तक लागू रहेगी। जिला पुलिस प्रमुखो को सुरक्षा ड्रिल्स और बस स्टेशन,रेलवे स्टेशन और जिले की सीमाओं पर संदिग्धों पर कडी नजर रखने को कहा गया है।

कुमार ने कहा कि जिलों में पुलिस कप्तानों के अलावा राजधानी में भी दो पुलिस कमिश्नरों को सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाये जाने वाले स्थलों पर विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किये जायेंगे। अयोध्या में पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे और यहां जन्मभूमि परिसर और आसपास के क्षेत्रों में किसी को फटकने नहीं दिया जायेगा। अयोध्या से सटे अमेठी में एडीजी आशुतोष पांडेय,गोंडा में एडीजी अशोक कुमार,बहराइच में एडीजी राम कुमार, बाराबंकी में में पुलिस महानिरीक्षक विजय भूषण,सुल्तानपुर में आईजी विजय प्रकाश ,बस्ती में एके राय,अंबेडकरनगर में आईजी पीयूष मोर्दिया,महाराजगंज में डीआईजी चंद्र प्रकाश और सिद्धार्थनगर में डीआईजी आर के भारद्वाज को तैनात किया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!