Conversion Pressure: विधवा महिला से दुष्कर्म और उसपर धर्मांतरण का दबाव बनाने के आरोप में मौलवी समेत 4 के खिलाफ FIR दर्ज

Edited By Mamta Yadav,Updated: 10 Jun, 2023 10:39 PM

fir lodged against 4 including maulvi for raping a widow and pressurizing

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बरेली (Bareilly) जिले के बारादरी थानाक्षेत्र में पुलिस (police) ने कथित तौर पर एक विधवा महिला (widow woman) से दुष्कर्म (Rape) करने तथा उसे एवं उसकी बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में एक मौलवी समेत...

Conversion Pressure: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बरेली (Bareilly) जिले के बारादरी थानाक्षेत्र में पुलिस (police) ने कथित तौर पर एक विधवा महिला (widow woman) से दुष्कर्म (Rape) करने तथा उसे एवं उसकी बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में एक मौलवी समेत 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
पुलिस दे रही दबिश...अभी तक नहीं मिला सुराग 
बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि विधवा से दुराचार तथा उसकी बेटी से छेड़छाड़ और उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में एक मौलवी (अज्ञात), महिला इरम सैफी, इरम के भाई बबलू सैफी समेत चार लोगों के खिलाफ भादंसं की धारा 376 (दुष्कर्म), 354 क (यौन उत्पीड़न), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो अधिनियम), उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के प्रावधानों के तहत शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है। भाटी ने शनिवार को बताया कि आरोपियों के मकानों और उसके रिश्तेदारों के घरों पर भी छापा मारा गया लेकिन उनका सुराग नहीं मिला। छापेमारी जारी है।
PunjabKesari
इरम सैफी ने उसके घर में दूसरे समुदाय के लोगों को लाकर उनसे संबंध बनवाएं
बारादरी थाना के संजय नगर क्षेत्र की रहने वाली एक विधवा ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि करीब तीन माह पहले नकटिया की इरम सैफी नामक एक महिला से उसकी मुलाकात हुई थी जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और फिर धीरे-धीरे दोनों का एक दूसरे के घर आना-जाना शुरू हो गया। उसका आरोप है कि इरम सैफी ने उसके घर में दूसरे समुदाय के लोगों को लाकर उनसे संबंध बनवाएं और इस दौरान उसका अश्लील वीडियो बना लिया एवं उसके बाद से ही उसे लगातार ब्लैकमेल किया जाने लगा। विधवा का आरोप है कि इस दौरान इरम सैफी का भाई बबलू सैफी भी कई बार उसके घर में आया और उसने उसकी 12 वर्ष की बेटी के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी एवं दुष्कर्म करने का प्रयास किया।

इरम सैफी के पिता ने जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया
शिकायतकर्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को इरम ने उसे और उसकी बेटी को अपने पर बुलाया जहां पर इरम सैफी के पिता ने जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। उसके अनुसार इस मौके पर एक मौलवी मौजूद था। विधवा के मुताबिक विरोध करने पर आरोपियों ने उसके और उसकी बेटी के साथ मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए, ऐसे में वह और उसकी बेटी जान बचाकर नकटिया पुलिस चौकी पहुंचे, जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पीड़ित महिला की शिकायत पर बारादरी पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!