महोबा में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़: रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर महिला के जेठ की हत्या करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, पैर में गोली लगने से एक घायल

Edited By Mamta Yadav,Updated: 29 Aug, 2024 04:00 PM

encounter between police and criminals in mahoba

उत्तर प्रदेश के महोबा में रक्षाबंधन पर राखी बांधने जा रही महिला के जेठ की हत्या करने वाले बदमाशों से देर रात पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ़ से चली गोलियों के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर एक बदमाश के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया, जबकि दो अन्य...

Maboha News, (अमित श्रोती): उत्तर प्रदेश के महोबा में रक्षाबंधन पर राखी बांधने जा रही महिला के जेठ की हत्या करने वाले बदमाशों से देर रात पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ़ से चली गोलियों के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर एक बदमाश के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया, जबकि दो अन्य बदमाशों को पुलिस टीम ने दौड़ाकर धर दबोचा है। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध तमंचे कारतूस और हत्या में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली है। घायल बदमाश को पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां इमरजेंसी वार्ड में उसका उपचार किया जा रहा है।
PunjabKesari
दरअसल, जनपद के अजनर थाना क्षेत्र अंतर्गत इंद्रहांटा गांव में 10 दिन पूर्व तीन बदमाशों ने बाईक से जा रहे एक युवक की हत्या कर दी थी। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया था। सूचना पर खुद एसपी अपर्णा गुप्ता मौके पर पहुंची थी और जल्द से जल्द घटित वारदात के खुलासे की बात कही थी। इसके लिए पुलिस अधिक्षक अपर्णा गुप्ता ने स्वाट टीम, सर्विलांस और अजनर थाना पुलिस की संयुक्त टीम को गठित किया था।
PunjabKesari
एसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि तीनों आरोपियों पर सर्विलांस टीम की बराबर नज़र थीं। मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार तीनों बदमाश वारदात के सबूतों को नष्ट करने की फ़िराक में स्यावन के जंगलों के पास थे उसी दौरान पुलिस ने घेराबंदी की तो तीनों भागने लगे। आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग की तो पुलिस ने भी ज़बाबी फायरिंग की जिसमे एक गोली पुष्पेंद्र अहिरवार नामक एक बदमाश के पैर में जा लगी और उसी दौरान उनकी बाइक फिसल गई। पुलिस ने भाग रहे तीनों आरोपियों को धर दबोचा।

एसपी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीती 18 अगस्त रक्षाबंधन पर मध्यप्रदेश के देवराहा गांव निवासी मुकेश पाल अपने छोटे भाई की पत्नी भारती पाल को बाइक से उसके मायके मवईया गांव लेकर जा रहा था। तभी इंद्रहांटा गांव के पास आरोपियों की बाइक मृतक की बाइक से टच हो गई जिसमे दोनों के बीच नोक झोंक हुईं और पुष्पेंद्र अहिरवार ने गोली मार दी जिससे मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घायल पुष्पेंद्र अहिरवार को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत ठीक है। जबकि दो अन्य भाग रहे बदमाश अजय और राहुल अनुरागी को पुलिस ने दौड़ाकर धर दबोचा। जिनके पास से अवैध तमंचा कारतूस खोखे, हत्या में प्रयोग हुई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली। पूछताछ में घायल बदमाश पुष्पेंद्र की खून से रंगी शर्ट भी बरामद की है। आरोपी कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के मांगरोल खुर्द गांव का रहने वाला है। वह अपने चचेरे भाई अजय अहिरवार और मित्र राहुल अनुरागी के साथ वारदात के दिन बाइक से जा रहा था। बहरहाल इस अंधे हत्याकांड का पुलिस ने 10 दिन बाद खुलासा कर दिया है। एसपी अपर्णा गुप्ता ने भी खुलासा करने वाली टीम की प्रशंसा की है।

अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सक डॉक्टर विष्णु ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में बाएं पैर में गोली लगने से घायल एक युवक को पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आई है, जिसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है और उसकी हालत स्थित है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!