ईडी के अधिकारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक पर मिला, सुसाइड की आशंका

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Aug, 2024 01:45 PM

ed officer s body found on railway track under suspicious circumstances

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में ईडी के अधिकारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गाजियाबाद के रेलवे ट्रैक पर मिला। आशंका जताई जा रही है कि अधिकारी ने अज्ञात कारणों से सुसाइड की है। हालांकि पुलिस ने विधिक कार्रवाई के शव को अभिरक्षा में लेकर...

गाजियाबाद, (संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में ईडी के अधिकारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गाजियाबाद के रेलवे ट्रैक पर मिला। आशंका जताई जा रही है कि अधिकारी ने अज्ञात कारणों से सुसाइड की है। हालांकि पुलिस ने विधिक कार्रवाई के शव को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक अधिकारी के खिलाफ रिश्वत के मामले में एफआईआर दर्ज कर सीबीआई द्वारा जांच शुरू की गई थी ।

PunjabKesari

दरअसल, गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर एक सर कटी लाश मिली थी जिसका पंचनामा भरके पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया था। सीओजीआरपी सुदेश कुमार गुप्ता के अनुसार मृतक की पहचान आलोक कुमार पंकज के रूप में उनके ड्राइविंग लाइसेंस से हुई थी, जिसमें पता दिल्ली का लिखा हुआ था ।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आलोक कुमार पंकज गाजियाबाद के थाना नन्दग्राम के राजनगर के की हाई राइज सोसायटी में अपने परिवार के साथ रहते थे मगर  जीआरपी द्वारा मृतक के परिवार से भी फोन पर जानकारी की गई थी परिवार ने उनके घर से बिना बताए जाने की बात कही थी। जीआरपी के अनुसार मृतक का परिवार अभी इस हालत में नहीं बताया जा रहा है कि उनसे और कुछ पूछा जाए । पारिवारिक स्थिति को देखते हुए पुलिस ने अपनी जांच को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है। आने वाले समय में पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी जिसके बाद ईडी अधिकारी आलोक कुमार पंकज की सुसाइड की हिस्ट्री से पर्दा उठ सकेगा।

वहीं  बुलंदशहर में मुख्य डाकघर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के छापे के बाद पोस्ट ऑफिस सुपरिटेंडेंट ने बुधवार को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि सीबीआई गाजियाबाद की एंटी करप्शन टीम मंगलवार शाम लगभग चार बजे बुलंदशहर नगर स्थित मुख्य डाकघर पर पहुंची थी तथा डाकघर परिसर में छापा मार कार्यवाही शुरु की थी जो आज प्रात: चार बजे तक जारी रही। इस दौरान पोस्ट ऑफिस सुपरिटेंडेंट टीपी सिंह से भी सुबह चार बजे तक पूछताछ की गई। रेड के दौरान सीबीआई तमाम डाक्टयमेंट्स अपने साथ ले गई थी। सीबीआई टीम जाने के बाद डाक अधीक्षक अलीगढ़ स्थित अपने आवास पर पहुंचे तथा अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली।सुसाइड से पहले पोस्ट ऑफिस के वाट्सएप ग्रुप पर अपना सुसाइड नोट डाला और अपनी आत्महत्या के लिये दफ्तर के कई कर्मचारियों को जिम्मेदार बताया।

उन्होंने लिखा है कि गत 16 फरवरी 2021 को उन्होने बुलंदशहर के मुख्य डाकघर का कार्यभार संभाला था जिसके बाद बुलंदशहर के सैदापुर निवासी सुरेश कुमार, कस्बा शिकारपुर निवासी मनोज कुमार जो वर्तमान में उप प्रबंधक नारहट ललितपुर में हैं, बुलंदशहर के खुर्जा निवासी मेल ओवरसीयर योगेंद्र सिंह तथा अनूप शहर कस्बे में तैनात मिल ओवरसीज बनवारी लाल एवं कर्मचारी टेकचंद अपने अनियमित कार्य को करने के लिए उन पर लगातार दबाव बनाते थे। डाक अधीक्षक ने अपने सुसाइड नोट में बताया है कि सुरेश चंद्र नामक कर्मचारी ने उनके कार्यालय में पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार उन पर हमला भी किया था। सुसाइड नोट में टी पी सिंह ने अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार इन सभी लोगों को बताया है।  पुलिस सुसाइड नोट के अनुसार सभी एंगल पर जांच कर रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!