ED ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ आरोप-पत्र किया दाखिल, जब्त की 55 करोड़ रुपए की संपत्ति

Edited By Anil Kapoor, Updated: 09 Apr, 2021 10:58 AM

ed files charge sheet against gayatri prajapati seized assets worth rs 55 crore

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ पहला आरोप पत्र गुरुवार को दाखिल कर दियाषअधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने प्रजापति और उनके परिवार के सदस्यों की 60 संपत्तियों और 50 से ज्यादा बैंक खातों के खिलाफ.....

नई दिल्ली/लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ पहला आरोप पत्र गुरुवार को दाखिल कर दियाषअधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने प्रजापति और उनके परिवार के सदस्यों की 60 संपत्तियों और 50 से ज्यादा बैंक खातों के खिलाफ जब्ती की कार्रवाई की। जब्त की गई संपत्तियां 55 करोड़ रुपए से ज्यादा की हैं। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार के दौरान खनन विभाग का प्रभार संभालने वाले प्रजापति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की संपत्ति के मामले में धन शोधन के आरोपों की जांच कर रहा है।

ईडी के लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय ने बताया कि कुल 57 बैंक खातों में 3.5 करोड़ रुपए और 33.45 करोड़ रुपए की 60 अचल संपत्तियां जब्त की गई है। इन संपत्तियों का बाजार मूल्य आज के समय में 55 करोड़ रुपए से ज्यादा है। ईडी (लखनऊ जोन) के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि मामले में जांच जारी है और मुंबई, लखनऊ तथा अन्य जगहों पर कुछ और बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी। 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!