Delhi Violence पर संजय सिंह बोले- ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश

Edited By Umakant yadav,Updated: 27 Jan, 2021 07:20 PM

delhi violence conspiracy to malign the farmers movement sanjay singh

आप के राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश करार दिया है।आप नेता ने कहा, जो लोग लाल किले तक पहुंचे उनकी तस्वीरें देश के...

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश करार दिया है। सिंह ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी किसी भी आंदोलन में किसी तरह की हिंसा का कोई समर्थन नहीं करती, पर दो महीने से जारी एक शांतिपूर्ण आंदोलन इस स्थिति में कैसे पहुंचा, इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। यह घटना आंदोलन को बदनाम करने की साजिश है।  उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाताओं और किसान संगठनों ने दिल्ली के अंदर प्रशासन के साथ कई दौर की बातचीत करके 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली का रूट तय किया और उसके बाद जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई उसको भी लोगों ने देखा।

आंदोलन में पहली बार हिंसा देखने को मिली। लाल किले पर कुछ लोग पहुंच गए और वहां मारपीट का द्दश्य देखने को मिला। पार्टी किसी भी प्रकार का आंदोलन में हिंसा का समर्थन नहीं करती, मगर इस घटना का दूसरा पक्ष यह है कि बड़े पैमाने पर किसान भी इसका शिकार हुए। एक किसान शहीद भी हो गया।   

आप नेता ने कहा, जो लोग लाल किले तक पहुंचे उनकी तस्वीरें देश के प्रधानमंत्री के साथ हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि ये लोग आंदोलन में हैं तो उनको कहां से संरक्षण प्राप्त है, इसकी जांच होनी चाहिए। किसान संगठनों ने भी लाल किले की कार्रवाई को गलत बताया है, उसकी आलोचना की और कहा कि हम इस प्रकार के किसी भी घटना का समर्थन नहीं करते। ऐसे में इस हिंसा के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। उन्होंने एक बार फिर केंद्र सरकार से तीनों काले कृषि कानून वापस लेने की मांग की। साथ ही किसान संगठनों को भरोसा दिया कि आम आदमी पार्टी शीघ्र शुरू होने जा रहे संसद सत्र में उनकी आवाज बुलंद करेगी।      
PunjabKesari
इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व विशेष सचिव गृह अमिताभ त्रिपाठी, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी की भांजी पत्रकार हुदा जारीवाला और आगरा के कैप्टन अमित चौहान को पार्टी की सदस्यता दिलाई गयी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!