UP Global Investers Summit के दौरान लखनऊ आने वालों को नहीं मिलेंगे होटल, जानिए क्या है वजह?

Edited By Ajay kumar, Updated: 24 Jan, 2023 06:35 PM

coming to lucknow will not get hotels during the up global investors summit

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (lucknow) में अगले माह फरवरी में UP Global Investers Summit की मीटिंग होने वाली है। इंवेस्टर्स समिट की तारीखों पर अगर लखनऊ आ रहे हैं, तो अभी समय है तारीख आगे बढ़ा दें । इस दौरान अच्छे होटलों में स्थान नहीं मिलेगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (lucknow) में अगले माह फरवरी में UP Global Investers Summit की मीटिंग होने वाली है। इंवेस्टर्स समिट की तारीखों पर अगर लखनऊ आ रहे हैं, तो अभी समय है तारीख आगे बढ़ा दें । इस दौरान अच्छे होटलों में स्थान नहीं मिलेगा। दूसरे दर्जे के होटलों में रहने के लिए स्थान ढूंढना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं होगा। वजह है कि शहर के सभी टॉप होटलों के कमरे हैं। जिला प्रशासन ने फुल मेहमानों के लिए शहर के टॉप 25 होटलों में 750 कमरों के लिए होटल मालिकों से पूरा ब्यौरा तलब किया है। इसकी पूरी जानकारी होटल स्वामियों ने प्रशासन को भेज दी है। अगर मेहमानों की संख्या बढ़ती है तो शहर के बेहतरीन 100 में से 50 होटलों के कमरे प्रशासन के कब्जे में होंगे। ऐसे में बाहर से आने वालों को दिक्कतें होना तय है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें-
G-20 की बैठक से पहले चमकेंगे कई शहर, मुख्यमंत्री योगी हरी झंडी दिखाकर करेंगे शुभारंभ

कमरों की बुकिंग को लेकर अधिकारियों ने मांगा ब्योरा
इस संबंध में श्याम कृश्नानी (syam krishnani), संयुक्त सचिव उत्तर प्रदेश होटल एसोसिएशन (uttar pradesh Hotel Association) का कहना है कि अक्टूबर के बाद की गई कमरों की बुकिंग को लेकर अधिकारियों ने ब्योरा मांगा था। उसे भेज दिया गया है। किसकी बुकिंग है, नाम, रसीद और परपज समेत कई चीजों की जानकारी भेज दी गई है। अगर शादी-ब्याह की बुकिंग निरस्त करने और अग्रिम बुकिंग की राशि वापस करने की बात कही जाती है। तो प्रशासन को आगे आना होगा और बुकिंग कराने वाले लोगों को समझाना होगा। उधर, पम्मी छाबड़ा, उपाध्यक्ष लखनऊ होटल एसोसिएशन ने कहा कि फिलहाल मध्यम दर्जे के होटलों को लेकर ज्यादा दबाव नहीं है। लोग अपनी जरूरत के मुताबिक बुकिंग करा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि यह होटल किसी से कमतर हैं या उनमें जगह नहीं है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान को लेकर भड़के रघुराज सिंह, बोले- मौर्य को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए


शादी-ब्याह की बुकिंग भी टकराएंगी
बता दें कि 10, 11 और 12 फरवरी और इसके आसपास पड़ने वाली तिथियों में सहालग का पीक सीजन होगा। ऐसे में कई होटलों में पहले से बुक कमरों पर अगर मेहमानों की संख्या के हिसाब से जरूरत पूरी न हुई तो शादी-ब्याह GLOBAL अतिथियां करोगी। इसके लिए होटल मालिका नै विकल्प दिए हैं। कुल मिलाकर गोमतीनगर, हजरतगंज, आलमबाग, कानपुर रोड आदि स्थानों के स्टार कैटेगरी वाले होटलों में तो जगह मिलना मुश्किल है। हां चारबाग, नाका हिंडोला, लाटूश रोड, बांसमंडी चौराहा आदि इलाकों में मौजूद मध्यम और औसत दर्जे वाले होटलों में लोगों की जरूरतें अवश्य पूरी हो सकती हैं।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!