अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा गैंग पर बड़ा एक्शन, परतापुर क्षेत्र में 2.5 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 05 Nov, 2022 06:16 PM

big action on international cow smuggler akbar banjara gang

अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा और उसके भाई सलमान बंजारा की एनकाउंटर में मौत के बाद भी पुलिसिया चाबुक लगातार चलता जा रहा है । इसी क्रम में मेरठ पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा गैंग पर बड़ा एक्शन लिया है

मेरठ(आदिल रहमान) : अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा और उसके भाई सलमान बंजारा की एनकाउंटर में मौत के बाद भी पुलिसिया चाबुक लगातार चलता जा रहा है । इसी क्रम में मेरठ पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा गैंग पर बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने अकबर बंजारा की करीब ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है । मेरठ के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा और सलमान 19 अप्रैल 2022 को असम में हुए एनकाउंटर में मारे गए थे । असम पुलिस ने अकबर बंजारा पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था। मेरठ पुलिस ने बंजारा परिवार की अब तक करीब 21 करोड़ की संपत्ति कर कर चुकी है और आज परतापुर क्षेत्र में 2.5 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया है।

PunjabKesari

गौ तस्करी के पैसे से 300 करोड़ रुपए की संपत्ति अर्जित की

मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र के बजोट इलाके में एनकाउंटर में मारे गए अंतरराष्ट्रीय गौ तस्करअकबर बंजारा की ढाई करोड़ की संपत्ति पर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है और अब इस जमीन पर पुलिस का कब्जा हो चुका है। जरायम की दुनिया से कमाई गई काली कमाई से अर्जित की गई अकूत संपत्ति से बंजारा गैंग ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में करोड़ों की मकान और जमीन खरीदे हैं। इससे पहले पुलिस ने एक सप्ताह पहले बहसूमा क्षेत्र में 19.4 करोड़ रुपये की जमीन और बाग, घर को जब्त किया था । गैंगस्टर एक्ट में पुलिस ने मेरठ के फलावदा थाने में दर्ज मुकदमे की विवेचना में अवैध संपत्ति होना पाया। शुरुआत में जांच में सामने आया कि मुठभेड़ में मारे गए अन्तराष्ट्रीय गौ तस्कर भाइयों ने अलग-अलग जगहों पर करीब 300 करोड़ रुपए की संपत्ति अर्जित की है। जिस पर पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कारवाई कर रही है। साथ ही पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर भाइयों की और संपत्ति का भी पता लगा रही है ।

अप्रैल में हुआ था एनकाउंटर  
13 अप्रैल 2022 को मेरठ में फलावदा पुलिस और एसओजी ने अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारा सहित तीनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद असम पुलिस ने मेरठ पुलिस को 14 अप्रैल को दो लाख का इनाम दिया और कोर्ट से बी वारंट पर अकबर बंजारा, भाई सलमान को असम के कोकराझार ले गई । जहां 19 अप्रैल को असम में अकबर बंजारा और सलमान एनकाउंटर में मारे गए । अकबर बंजारा और सलमान के असम में हुए एनकाउंटर के बाद जांच एजेंसी भी जांच में जुटी रहीं । इसमें सामने आया कि अकबर कई राज्यों में गोवंश की तस्करी करता है । जो बांग्लादेश तक गोवंश और मीट पहुंचाता है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!