Baghpat News: मस्जिद में हनुमान चालीसा की अनुमति देने वाले इमाम को हटाया

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 05 Nov, 2020 12:58 PM

baghpat news removed the imam who allowed hanuman

उत्तर प्रदेश में बागपत के खेकड़ा क्षेत्र में विनयपुर गांव की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ और गायत्री महामंत्र का जाप किए जाने का मामला तूल पकड़ गया है। समाज के लोगों ने मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ की अनुमति देने वाले इमाम को उसके पद से हटा दिया...

बागपतः उत्तर प्रदेश में बागपत के खेकड़ा क्षेत्र में विनयपुर गांव की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ और गायत्री महामंत्र का जाप किए जाने का मामला तूल पकड़ गया है। समाज के लोगों ने मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ की अनुमति देने वाले इमाम को उसके पद से हटा दिया है। उधर,खेकड़ा पुलिस ने इमाम और हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले भाजपा नेता सहित दोनों पक्षों के कई लोगों पर मुचलका पाबंद की कारर्वाई की है। एसडीएम ने इस मामले में कई लोगों नोटिस भी जारी किए हैं।

दरअसल, विनयपुर गांव की मस्जिद में मंगलवार को भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य एवं जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनुपाल बंसल ने इमाम अली हसन से अनुमति लेकर मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ और गायत्री का जाप किया था। भाजपा नेता ने जहां इसको सांप्रदायिक सौहार्द बताया था, वहीं इजाजत देने वाले इमाम ने कहा था कि यह खुदा का घर है, कोई भी किसी भी जुबान में उसको याद कर सकता है। भाजपा नेता ने सोशल मीडिया पर भी इसको प्रचारित किया था। बुधवार को यह मामला तूल पकड़ गया। मुस्लिम समाज के लोगों ने गांव में बैठक की और इमाम अली हसन को मस्जिद से हटा दिया। चर्चा है कि उनको गांव से चले जाने को भी कह दिया गया है।

मंगलवार तक तो पुलिस पूरे मामले पर चुप्पी साधे रही, लेकिन बुधवार को जब मामले ने तूल पकड़ा तो आनन फानन में मुचलका पाबंद की कार्यवाही की गई। खेकड़ा सकिर्ल के पुलिस उपाधीक्षक मंगल सिंह रावत ने बताया कि भाजपा नेता मनुपाल बंसल और मस्जिद के इमाम अली हसन के खिलाफ मुचलका पाबंद की कारर्वाई कर रिपोर्ट एसडीएम को भेज दी गई है। उपजिलाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से की गई मुचलका पाबंदी की संस्तुति रिपोटर् मिल गई है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं। उन सभी को मुचलका पाबंद किया जाएगा।

उधर, अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि खेकड़ा के गांव विनयपुर की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने का मामला सामने आया है हालांकि इसके लिए इमाम ने ही अनुमति दी थी। इस मामले में मुस्लिम समाज द्वारा इमाम के खिलाफ कारर्वाई की गई तो पुलिस प्रशासन के स्तर पर भी शांति भंग के मद्देनजर दोनों पक्षों के खिलाफ मुचलका पाबंद की कारर्वाई की गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!