चुनाव आयोग को भी फ्रंटल संगठन समझ रही है BJP: कांग्रेस नेत्री आराधना मिश्रा

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 24 Jan, 2022 06:10 PM

aradhana mishra says bjp is considering election commission

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव आचार संहिता की परवाह नहीं करने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा अन्य एजेंसियों की तरह...

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव आचार संहिता की परवाह नहीं करने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा अन्य एजेंसियों की तरह चुनाव आयोग को भी अपना एक फ्रंटल संगठन समझने की भूल कर रही है।

मोना ने सोमवार को कहा कि प्रयागराज में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा के नेता लाभार्थियों की मर्जी के बगैर दरवाजे-दरवाजे पर अपने चुनाव चिन्ह का स्टीकर लगा रहे हैं जो साबित करता है कि उन्हे चुनाव आचार संहिता एवं चुनाव आयोग की कोई परवाह नहीं है। यह कृत्य निश्चित रूप से लोकतंत्र की हत्या व आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। चुनाव आयोग से इस प्रकरण को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इतने गंभीर प्रकरण पर यदि कार्यवाही नहीं करता है तो माना जाएगा कि परोक्ष रूप से चुनाव आयोग भाजपा की मदद कर रहा है। उसकी निष्पक्षता संदेह के घेरे में है। कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा दिये गये सामानों पर फोटो लगाया गया हो। यहां तो वैक्सीनेशन से भी प्रचार किया गया। सरकार द्वारा जो भी चीजें जनता को मुहैया करायी जाती हैं वह जनता पर एहसान नहीं होता बल्कि सरकारें अपना कर्तव्य पूरा करतीं हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!