अखिलेश ने कार्यकर्ताओं और सहयोगी दलों से 3 दिसंबर को ‘स्मृति दीप' जलाने की अपील की

Edited By Ramkesh, Updated: 03 Dec, 2021 12:19 PM

akhilesh appeals to workers and allies to light smriti deep on december 3

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी और अन्य सहयोगी दलों से अपील की है कि वे हर महीने की तीन तारीख को मनाए जाने वाले ‘लखीमपुर किसान स्मृति दिवस'' की कड़ी में तीन दिसंबर को ‘किसानों की शहादत'' का मान बढ़ाने के लिए स्मृति दीप जलाएं।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी और अन्य सहयोगी दलों से अपील की है कि वे हर महीने की तीन तारीख को मनाए जाने वाले ‘लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' की कड़ी में तीन दिसंबर को ‘किसानों की शहादत' का मान बढ़ाने के लिए स्मृति दीप जलाएं। यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के किसानों के सभी शुभचिंतकों और सपा व अन्य सहयोगी दलों से अपील है कि हर महीने की तीन तारीख को मनाए जाने वाले ‘लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' की कड़ी में तीन दिसंबर को ‘किसानों की शहादत' का मान बढ़ाने के लिए स्मृति दीप जलाएं और लोगों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की क्रूरता की याद दिलाएं।'' 

PunjabKesari

लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई, जो अब जेल में हैं। आशीष मिश्रा का नाम प्राथमिकी में उन आरोपों के बाद आया कि वह उन वाहनों में से एक में सवार थे जिसमें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे चार किसानों को कुचल दिया था। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!