आगरा: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति अशोक मित्तल ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

Edited By Imran, Updated: 13 Jan, 2022 12:57 PM

agra dr bhimrao ambedkar university vice chancellor ashok mittal resigns

उत्तर प्रदेश के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल ने बुधवार शाम को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। प्रोफेसर अशोक मित्तल के त्यागपत्र को राजभवन ने

आगराः उत्तर प्रदेश के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल ने बुधवार शाम को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। प्रोफेसर अशोक मित्तल के त्यागपत्र को राजभवन ने स्वीकार कर लिया है। फिलहाल लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आगरा विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का प्रभार संभालेंगे।

जानकारी के अनुसार, 10 जनवरी को प्रोफेसर मित्तल को राजभवन में बुलाया गया था। जिसके बाद बुधवार को प्रोफेसर अशोक मित्तल ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। जिसके बाद राजभवन ने उनका त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है । फिलहाल लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आगरा विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का प्रभार संभालेंगे।
PunjabKesari
गौरतलब अधिवक्ता डॉ. अरुण कुमार दीक्षित ने  प्रोफेसर अशोक मित्तल पर भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था। जिसके बाद प्रोफेसर मित्तल के ऊपर लगे आरोपों के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की अध्यक्षता ने एक कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में प्रोफेसर मित्तल पर लगे आरोपों की गंभीरता से जांच की गई । जिसमें सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति कमेटी ने प्रोफेसर मित्तल से सवाल किए। इन सवालों का वे संतोषजनक जवाब नहीं  दे पाए । जिसके बाद कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राजभवन में दाखिल कर दी थी।  

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!