...जब देर रात अपर मुख्य सचिव ने सेक्टर-20 थाने का किया औचक निरीक्षण

Edited By Deepika Rajput,Updated: 11 Aug, 2019 12:33 PM

additional chief secretary conducted surprise inspection

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने नोएडा के सेक्टर-20 थाने का औचक निरीक्षण किया। अवस्थी ने रात्रि करीब 2 बजे तक चले औचक निरीक्षण के दौरान 14 बिंदुओं पर अपना ध्यान केंद्रित किया और इस संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने नोएडा के सेक्टर-20 थाने का औचक निरीक्षण किया। अवस्थी ने रात्रि करीब 2 बजे तक चले औचक निरीक्षण के दौरान 14 बिंदुओं पर अपना ध्यान केंद्रित किया और इस संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

अवस्थी देर रात पर सेक्टर-20 थाने पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक नगर विनीत जायसवाल, क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम स्वेताभ पांडेय से आपराधिक वारदातों के संबंध में जानकारी हासिल की। अपर मुख्य सचिव को बताया गया कि थाने में साइबर अपराधों से संबधित मामले बहुतायत में है। हर महीने यहां 15-20 मामले साइबर अपराध से जुड़े आते हैं। कई फैक्ट्रियों में डाटा चोरी की शिकायत है। उन्होंने एसएसपी साइबर क्राइम से कहा कि वह इस बारे में अपने सुझाव और प्रशिक्षण के प्रस्ताव 1 सप्ताह के भीतर सरकार को भेज दें।

सीसीटीएस के संबंध में अवस्थी को बताया कि 28 उपनिरीक्षकों वाले थाने में दो सिस्टम की वजह से फीडिंग समय से नहीं हो पाती है जिस पर अपर पुलिस महानिदेशक आशुतोष पांडेय को इस बारे में एक सप्ताह के भीतर आख्या देने के निर्देश दिए। इसके अलावा वाहन चोरी, पार्किंग जैसी समस्याओं पर भी अपर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट किया गया। नोएडा में प्रस्तावित दो नए थानो फेस-1 और सेक्टर-142 के बारे में मुख्य कार्यकारी अधिकारी को 10 दिनों के भीतर प्रस्ताव भेजन को कहा गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!