इंसान की ‘सोच’ ही शब्द बनकर निकलती है- सीएम योगी के बयान पर अखिलेश का पलटवार

Edited By Ramkesh,Updated: 19 Sep, 2024 06:11 PM

a person s thought comes out in the form of words akhilesh hits back

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हर जिले का बड़ा माफिया एवं गुंडा सपा से जुड़ा था। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी का बिना नाम लिए सरकार पर हमला बोला है।...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हर जिले का बड़ा माफिया एवं गुंडा सपा से जुड़ा था। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी का बिना नाम लिए सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीटकर कहा कि अब कोई अपशब्दों का विश्व रिकॉर्ड बनाने में लगा है। इंसान की ‘सोच’ ही शब्द बनकर निकलती है। सबको सन्मति दे…

बबुआ 12 बजे सोकर उठता थे
दरअसल, सीएम योगी ने पिछली सपा सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि माफिया समानांतर सरकार चलाकर अराजकता एवं गुंडागर्दी का तांडव करते थे तो बबुआ (यहां उनका आशय शायद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से था) घर से बाहर नहीं निकलता था। उन्होंने कहा, ‘‘बबुआ 12 बजे सोकर उठता था। जनता पिसती थी।'' आदित्यनाथ ने मिल्कीपुर में एक जनसभा में कहा कि हर जिले का बड़ा माफिया एवं गुंडा सपा से जुड़ा था, उसका पदाधिकारी या शागिर्द था।

हरे रामा, हरे कृष्णा की धुन कुछ लोगों को पसंद नहीं
उन्होंने कहा कि मुस्लिम तुष्टिकरण की हद को पार करते हुए पर्व एवं त्योहारों में इन लोगों ने अराजकता फैलाई थी तथा होली, दीवाली, रक्षाबंधन-शिवरात्रि, रामनवमी-जन्माष्टमी पर पाबंदी लगा दी थी। एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि इन्होंने थाना, पुलिस लाइन एवं जेलों में जन्माष्टमी के आयोजनों पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा कि हरे रामा, हरे कृष्णा की धुन कुछ लोगों को पसंद नहीं थी, इसलिए सपा इस पर पाबंदी लगा देती थी, कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा देती थी। आदित्यनाथ ने दुर्गा पूजा में अयोध्या में हुए दंगे की याद दिलायी। उन्होंने कहा, ‘‘सपा सरकार में देवकाली मंदिर में मूर्ति चोरी हो गई थी।

मानवता पर कैंसर बन चुका पाकिस्तान
मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपोत्सव पर अयोध्या के मंदिरों पर जब दीप जलते हैं तो सिर्फ सपा मुखिया और पाकिस्तान को परेशानी होती है क्योंकि इन्हें मालूम है कि अयोध्या में जलने वाला एक-एक दीप अयोध्या, प्रदेश एवं देश को रोशन करेगा और मानवता पर कैंसर बन चुके पाकिस्तान को भी नेस्तनाबूद करने का सामर्थ्य रखता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत का दुश्मन है, उसे तो परेशानी होती है, लेकिन हिंदू विरोधी मानसिकता के कारण समाजवादी पार्टी को भी दिक्कत होती है।

 सपा को विवादित ढांचा से प्यारा था 
आदित्यनाथ ने अयोध्या के अब सुंदरतम नगरी बनने का दावा करते हुए कहा कि दीपोत्सव से सपा को परेशानी होगी ही, क्योंकि इन्हें तो विवादित ढांचा प्यारा था, जिसे रामभक्तों ने नेस्तनाबूद किया था। उन्होंने कहा कि जिनके हाथ रामभक्तों के खून से सने हैं, वे जब अयोध्या की चर्चा करते हैं तो ताज्जुब होता है, लोग हंसते हैं कि ये अयोध्या के बारे में क्या चर्चा करेंगे।

माफिया के सामने नाक रगड़ती थी पिछली सरकार 
उन्होंने सपा प्रमुख को निशाना बनाते हुए कहा कि माफिया के सामने नाक रगड़ने और दंगाइयों के सामने घुटने टेकने वाला व्यक्ति संत परंपरा को माफिया कहता है, इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। उन्होंने कहा कि ये लोग गरीबों की जमीन पर कब्जा कर अराजकता फैलाते हैं। राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशद्रोही तत्वों को प्रश्रय देते हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!