विकास दुबे की पत्नी, भाई समेत 18 पर मुकदमा दर्ज, ये है आरोप

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 20 Nov, 2020 09:46 AM

18 cases filed against vikas dubey s wife brother

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो तीन जुलाई की रात चौबेपुर क्षेत्र के चर्चित बिकरू कांड मामले में एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर फर्जी दस्तावेजों पर सिम और शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप में मुठभेड में मारे गये दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी और भाई स...

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो तीन जुलाई की रात चौबेपुर क्षेत्र के चर्चित बिकरू कांड मामले में एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर फर्जी दस्तावेजों पर सिम और शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप में मुठभेड में मारे गये दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी और भाई समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिकरू गांव में दुर्दात अपराधी विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग कर सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिस कर्मचारियों की हत्या कर दी थी और छह पुलिस कर्मचारी घायल हो गये थे। यूपी सरकार ने जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी के द्वारा जांच करके यूपी सरकार को जांच रिपोर्ट दी गई थी। जांच के दौरान एसआईटी ने पाया था कि बिकरू कांड में फर्जी दस्तावेजों पर सिम और शस्त्र लाइसेंसों लिए गए थे।

एसआईटी जांच के आधार पर बिकरू कांड में फर्जी दस्तावेजों पर लिए गए सिम और शस्त्र लाइसेंसों धारकों के विरूद्ध कानपुर पुलिस ने एसआईटी की जांच रिपोटर् के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है.जिसमे फर्जी दस्तावेज को लेकर शस्त्र लाइसेंसों बनवाने व फर्जी दस्तावेज के आधार पर सिम कार्ड लेनेेे के मामले में 18 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया है। एसआईटी ने जांच रिपोर्ट यूपी सरकार को देने के बाद जिला प्रशासन को पत्र लिखकर मुकदमा दर्जज करने निर्देश दिए थे जिसके चलते वृहस्पतिवार देर रात कानपुर पुलिस नेे फर्जी शस्त्र लाइसेंसों व फर्जी सिम केेे मामले में 18 लोगोंं के खिलाफ चौबेपुर थाने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

मुकदमा पंजीकृत करते हुए कानपुर पुलिस ने फर्जी स्टाम्प दाखिल कर शस्त्र लाइसेंस के मामले में रामकुमार दुबे पुत्र देवीप्रसाद, दीपक उफर् दीप प्रकाश उफर् दीपू दुबे पुत्र रामकुमार, अंजली दुबे पत्नी दीपक दुबे, विष्णुपाल उफर् जिलेदार पुत्र देवीप्रसाद ,अमित उर्फ छोटे बउवा पुत्र भगवती प्रसाद दुबे, दिनेश कुमार पुत्र कैलाश नाथ ,रवीन्द्र कुमार पुत्र राधेश्याम, अखिलेश कुमार पुत्र विमल प्रकाश ,आशुतोष त्रिपाठी उर्फ शिव त्रिपाठी के ऊपर मुकदमा पंजीकृत किया है। वही फर्जी दस्तावेज पर लिए गए सिम काडर् के मामले में विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे, विकास दुबे के साथी राम सिंह पुत्र छोटेलाल, मोनू पुत्र प्रेम प्रकाश पाण्डेय, शिव तिवारी उर्फ आशुतोष त्रिपाठी पुत्र दिनेश त्रिपाठी, शांति देवी पत्नी रमेश चन्द्र ,अपराधी अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे, रेखा अग्निहोत्री पत्नी दयाशंकर अग्निहोत्री, विष्णुपाल उर्फ जिलेदार पुत्र देवीप्रसाद और अपराधी विकास दुबे का भाई दीपक उर्फ दीपप्रकाश उर्फ (दीपू) पुत्र रामकुमार के ऊपर मुकदमा पंजीकृत किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!