Ghaziabad News: गाजियाबाद के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाहरी प्रसाद पर बैन, अब भगवान को सिर्फ इन चीजों का लगेगा भोग

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 Sep, 2024 11:24 AM

outside prasad banned in ghaziabad s famous dudheshwar nath temple

Ghaziabad News: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में चर्बी और फिश ऑयल का जब से पता चला है, तभी से मंदिरों में बाहर का प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद के प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर मटके पीठाधीश्वर नारायण...

Ghaziabad News: (संजय मित्तल) तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में चर्बी और फिश ऑयल का जब से पता चला है, तभी से मंदिरों में बाहर का प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद के प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर मटके पीठाधीश्वर नारायण गिरी ने कहा है कि सभी भक्तों के लिए विशेष सूचना है कि अगले मंगलवार से चोपला स्थित हुनमान  मंदिर पर कोई भी बाजार की मिठाई के प्रसाद का मंदिर में भगवान को भोग नही लगाया जायगा और ना ही किसी भी दुकान की किसी भी रेहड़ी पर बिकने वाली मिठाई चढ़ाई जाएगी।

PunjabKesari

महेंद्र नारायण गिरी ने मंदिर में आने वाले सभी भक्तों से किया ये निवेदन
मिली जानकारी के मुताबिक, महेंद्र नारायण गिरी ने सभी भक्तों से निवेदन किया है कि वह घर से बनाकर शुद्ध मिठाई लेकर आए। गुड़, चना, फल और नारियल का भोग भगवान को लगे और इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि दूदेशन नाथ मंदिर में जो लोग नई गाड़ी या वाहन खरीदने पर पूजा कराने आते हैं वह भक्त मिठाई साथ में लेकर आते हैं तो वह मिठाई ना लेकर आए, बल्कि वह अपने साथ  गुड़, धनिया और नारियल नींबू साथ में लेकर आएं। वहीं उन्होंने इस अपील के साथ ही पुजारियों को भी निर्देश दिया है कि इस व्यवस्था को कड़ाई से लागू किया जाए।

PunjabKesari

लगातार बढ़ता जा रहा तिरुपति प्रसाद विवाद
आपको बता दें कि इस समय तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद का विवाद काफी बढ़ा हुआ है। सूत्रों से जानकारी सामने आई थी कि तिरुपति में प्रसाद बनाने के लिए जो घी भेजा जाता था वह चर्बी से बना होता था और उसी घी से बने प्रसाद के लड्डू भक्तों को दिए जाते थे। यह भी बताया गया कि जब राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी तब तिरुपति में बने लड्डू वहां भेजे गए थे। वहीं जब इस मामले ने ज्यादा तूल पकड़ा तो तिरुपति ट्रस्ट ने घी सप्लाई करने वाली एजेंसी को तो बदल दिया, लेकिन अब दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!