Varanasi News: बाबा विश्वनाथ को बेटे की शादी का कार्ड देने वाराणसी पहुंचीं नीता अंबानी, दुकान में बैठकर खाई टमाटर चाट

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Jun, 2024 09:35 AM

nita ambani reached varanasi to give son s wedding card baba vishwanath

Varanasi News: अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले, रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष, नीता अंबानी ने आशीर्वाद लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया और भगवान शिव को शादी का पहला निमंत्रण दिया। उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी...

Varanasi News: अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले, रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष, नीता अंबानी ने आशीर्वाद लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया और भगवान शिव को शादी का पहला निमंत्रण दिया। उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ अनंत अंबानी की बहुप्रतीक्षित शादी 12 जुलाई को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में प्रतिष्ठित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी। सुंदर गुलाबी साड़ी पहने, नीता अंबानी को गंगा आरती में शामिल होते देखा गया।

पूजा-अर्चना करने के बाद नीता अंबानी ने बताया काशी विश्वनाथ के दर्शन का उद्देश्य
मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के अपने उद्देश्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मैंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रही हूं। आज मैं अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण लेकर आई हूं। मैं 10 साल बाद यहां आई हूं। यहां का विकास देखकर मुझे खुशी हो रही है। 10 साल बाद मंदिर में दर्शन करने पर नीता अंबानी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक न्यूज एजेंसी से कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं गंगा आरती के दौरान यहां आई हूं। यह बहुत अच्छा लगता है...यहां बहुत 'शक्ति' है। मंदिर दर्शन के बाद नीता अंबानी एक चाट की दुकान पर भी गईं और स्थानीय लोगों से बातचीत की।

मुख्य समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को शुभ विवाह या शादी समारोह के साथ होंगे शुरू
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का दिन नजदीक आ रहा है, मुंबई में एक भव्य समारोह मनाया जा रहा है। विवाह समारोह की योजना बहुत ही बारीकी से बनाई गई है, जिसमें पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति-रिवाजों का पालन किया जाएगा। मुख्य समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को शुभ विवाह या शादी समारोह के साथ शुरू होंगे। मेहमानों को पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनकर इस अवसर की भावना को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह समारोह शनिवार, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद के साथ जारी रहेगा, जहां उपस्थित लोगों को दिव्य आशीर्वाद प्राप्त होगा। अंतिम कार्यक्रम, मंगल उत्सव या विवाह समारोह, रविवार, 14 जुलाई को निर्धारित है। इस भव्य अवसर के लिए, मेहमानों को 'भारतीय ठाठ' पहनने के लिए कहा गया है। एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार में शामिल होने के लिए तैयार हैं, जो दो प्रमुख उद्योगपति परिवारों के मिलन का प्रतीक है।

शादी से पहले आयोजित कई समारोह में दुनिया भर से कई सितारों ने की शिरकत
इस साल की शुरुआत में इस जोड़े ने जामनगर में शादी से पहले कई समारोह आयोजित किए, जिसमें दुनिया भर से कई सितारों ने शिरकत की। इस अवसर पर बिजनेस लीडर्स, राष्ट्राध्यक्षों और हॉलीवुड और बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की, जिससे यह एक यादगार कार्यक्रम बन गया। इस अवसर पर मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और इवांका ट्रंप भी मौजूद थे। गौतम अडानी, नंदन नीलेकणी और अदार पूनावाला जैसे भारतीय कॉरपोरेट दिग्गज भी इस अवसर पर मौजूद थे, साथ ही क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और रोहित शर्मा भी मौजूद थे। आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने इस समारोह में शांति का माहौल बनाया। अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, करण जौहर, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित सहित बॉलीवुड के दिग्गजों ने इस समारोह में चार चांद लगा दिए।

बता दें कि शादी से पहले के समारोहों का मुख्य आकर्षण पॉप सनसनी रिहाना द्वारा किया गया शानदार प्रदर्शन था, जो भारत में उनकी पहली प्रस्तुति थी। 'जंगल फीवर' के साथ 'ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड' थीम एक रचनात्मक स्पर्श था जिसने मेहमानों को आश्चर्यचकित कर दिया, इसके बाद 'मेला रूज', दक्षिण एशियाई संस्कृति का उत्सव था। तीन दिवसीय इस भव्य कार्यक्रम में विश्व प्रसिद्ध जादूगर डेविड ब्लेन भी शामिल हुए, जिन्होंने अपने अविश्वसनीय करतबों से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बॉलीवुड सितारे और परिवार के सदस्य संगीत प्रदर्शन में शामिल हुए, जिसमें अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ ने विशेष उपस्थिति दर्ज कराई, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!