अमित शाह ने बिहार में किया सीटों का ऐलान, BJP-JDU 17-17 और LJP 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Edited By Deepika Rajput,Updated: 24 Dec, 2018 01:11 AM

formula fixed for seat sharing in bihar

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी, जदयू और लोजपा के बीच सीट शेयरिंग का आज औपचारिक ऐलान हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने बैठक के बाद ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट शेयरिंग की घोषणा की।

नई दिल्ली/पटनाः आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी, जदयू और लोजपा के बीच सीट शेयरिंग का आज औपचारिक ऐलान हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने बैठक के बाद ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट शेयरिंग की घोषणा की। शाह ने कहा कि बीजेपी और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं रामविलास पासवान की लोजपा बिहार में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही पासवान को राजग के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के लिए किसी भी राज्य से होने वाले अगले चुनाव में उच्च सदन में भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 2019 के चुनावों के तहत सीट बंटवारे को लेकर पिछले कुछ समय से बिहार एनडीए में घमासान मचा हुआ था। सीट बंटवारे को लेकर कुशवाहा की मांग पूरी ना होने पर उन्होंने राजग से नाता तोड़ भी लिया था। राजग से अलग होने के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) औपचारिक रूप से संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का हिस्सा बन गई है।

कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार ने उन्हें नीच कहकर अपमानित किया है। वहीं राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा था कि उनकी करनी कथनी में अंतर नहीं है। राहुल गांधी ने जो कहा करके दिखा दिया। कुशवाहा ने कहा था कि सामाजिक न्याय के लिए हमने हमेशा आवाज उठाई। सरकार जनता से किए हुए वादे पूरे नहीं कर सकी। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें सबसे बड़ा साजिशकर्ता बताया था।
PunjabKesariबता दें कि, इससे पहले शनिवार को सीट शेयरिंग का ऐलान होना था, लेकिन सीटों के चयन को लेकर एनडीए के घटक दलों में बात फाइनल नहीं हो पाई थी। जिसके चलते इसकी घोषणा को एक दिन के लिए टाल दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!