विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने अधिकारियों के साथ किया ‘मानवता के लिए योग'

Edited By Nitika, Updated: 21 Jun, 2022 01:31 PM

ritu khandudi did yoga for humanity

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंगलवार सुबह उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने यहां विधान सभा भवन में विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संग योगाभ्यास किया।

 

देहरादूनः अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंगलवार सुबह उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने यहां विधान सभा भवन में विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संग योगाभ्यास किया। उन्होंने इस वर्ष ‘मानवता के लिए योग' थीम को अपनाते हुए विभिन्न आसनों के साथ योगाभ्यास किया।
PunjabKesari
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि योग से मन के भीतर नकारात्मक शक्तियों के स्थान पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। शरीर, मन एवं आत्मा में संतुलन स्थापित होता है, जिससे मनुष्य एकनिष्ठ, एकाग्र एवं स्थिर होता है। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग योग को अपने दिनचर्या का अंग बनाए और तनावमुक्त, स्वस्थ होकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दें।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि विधानसभा परिसर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की पहल पर 21 जून, 2018 से प्रत्येक माह की 21 तारीख को योगाभ्यास कार्यक्रम अनवरत जारी है, जिसमें विधानसभा के कार्मिक बढ़-चढ़कर योगाभ्यास कर रहे हैं। विधानसभा के कार्मिकों का कहना है कि जब से विधानसभा में योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है तभी से वह निरंतर घर पर भी योग कर रहे हैं। इस अवसर पर योगाचार्य विपिन जोशी ने योग के विभिन्न पहलुओं पर रोशनी डाली।
PunjabKesari
 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!