उत्तराखंड के CM त्रिवेन्द्र रावत ने महाकुुंभ के लिए केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये

Edited By Deepika Rajput,Updated: 15 Jun, 2019 05:24 PM

rawat demands rs 5000 crore from center for mahakumbh

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने धर्म नगरी हरिद्वार में 2021 में होने वाले महाकुंभ के लिए एकमुश्त 5 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराने की मांग की।

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने धर्म नगरी हरिद्वार में 2021 में होने वाले महाकुंभ के लिए एकमुश्त 5 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराने की मांग की।

रावत ने कहा कि हरिद्वार में 2021 में महाकुंभ मेला का आयोजन होना है और इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार से एक साथ 5 हजार करोड़ रुपये की सहायता देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि महाकुंभ बड़ा आयोजन है और इसमें देश विदेश से 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है। महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवास, परिवहन, स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा आदि को बढाने की आवश्यकता है ताकि लोगों को दिक्कत नहीं हो। इस सिलसिले में संबंधित विभागों द्वारा सभी स्थायी तथा अस्थायी कार्य अक्टूबर 2020 तक पूरे करने आवश्यक हैं।

उत्तराखंड सरकार के सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए उन्होंने केंद्र से महाकुंभ के लिए एकमुश्त राशि जल्द स्वीकृति करने का अनुरोध किया है। वहीं सीतारमण ने महाकुंभ की सफलता के लिए राज्य सरकार को हर सम्भव मदद का भरोसा दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!