उत्तराखंड में IAS अधिकारी डॉ. रामविलास यादव गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप

Edited By Nitika, Updated: 23 Jun, 2022 01:07 PM

ias officer dr ram vilas yadav arrested in uttarakhand

उत्तराखंड कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी डॉ. रामविलास यादव को भ्रष्टाचार के मामले में सतर्कता अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है।

 

देहरादूनः उत्तराखंड कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी डॉ. रामविलास यादव को भ्रष्टाचार के मामले में सतर्कता अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड कैडर में आए डॉ. यादव पर आय की तुलना में अनुपातहीन सम्पत्ति रखने के आरोप हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए उत्तराखंड सरकार को संस्तुति की थी। इसके बाद अप्रैल 2022 में उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। विजिलेंस ने गत वर्ष सितंबर में अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी थी। इसमें आकलन था कि रामविलास यादव के पास उनके ज्ञात आय के स्रोतों से 547 फीसदी अधिक संपत्तियां हैं।

वहीं मुकद्दमे के बाद विजिलेंस ने उनके लखनऊ, गाजीपुर और देहरादून स्थित आवासों पर छापे मारे तथा वहां से महत्वपूूर्ण दस्तावेज हासिल किए गए। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर डॉ. यादव बुधवार को अपराह्न एक बजे विजीलेंस मुख्यालय पहुंचे, जहां रात लगभग 2 बजे तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!