बुलंदशहर और बलिया जिलों में युवाओं ने 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया

Edited By Imran, Updated: 16 Jun, 2022 04:30 PM

youth staged a sit in protest against the  agneepath  scheme

सैन्य बलों में चार साल के लिए भर्ती की केंद्र की‘अग्निपथ'' योजना के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और बलिया जिलों में बृहस्पतिवार को युवाओं ने प्रदर्शन किया। बलिया में युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी छपरा रेल प्रखंड पर दिल्ली से जयनगर जा रही...

बुलंदशहर/बलिया: सैन्य बलों में चार साल के लिए भर्ती की केंद्र की‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और बलिया जिलों में बृहस्पतिवार को युवाओं ने प्रदर्शन किया। बलिया में युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी छपरा रेल प्रखंड पर दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेन प्रभावित हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार, बुलंदशहर के खुर्जा इलाके और शहरी क्षेत्र में युवाओं के समूह एकत्र हुए और ‘अग्निपथ' योजना को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

 गौरतलब है कि केंद्र ने 17.5 साल से 21 साल तक के युवाओं को चार साल के लिए सैन्य बलों में भर्ती करने के वास्ते मंगलवार को ‘अग्निपथ' योजना की घोषणा की थी। बुलंदशहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा, "कुछ युवा सुबह विरोध प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए। उन्होंने अधिकारियों के आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया।" इसी तरह का विरोध प्रदर्शन बलिया जिले में भी होने की जानकारी मिली है । पुलिस सूत्रों के अनुसार, रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कोटवारी मोड़ पर बृहस्पतिवार को युवाओं ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की । प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर उप जिलाधिकारी सर्वेश कुमार यादव प्रशासन व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने युवाओं से बातचीत कर प्रदर्शन समाप्त कराया ।

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी यादव को सौंपा । यादव ने बताया कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा । उधर, युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी छपरा रेल प्रखंड पर दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित हुई है। पूर्वोत्तर रेलवे के जन सम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस के अलावा लिच्छवी एक्सप्रेस व लखनऊ छपरा एक्सप्रेस का परिचालन भी प्रभावित हुआ है ।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!