6th phase voting: छठे चरण के लिए मतदान कल, बस्ती में 9 उम्मीदवार मैदान में; रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Edited By Mamta Yadav,Updated: 24 May, 2024 04:35 PM

voting for the sixth phase tomorrow 9 candidates in the fray in basti

लोकसभा चुनाव के महापर्व में भागीदारी के लिए जनता और जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। बस्ती लोकसभा सीट 61 पर 6वें चरण में 25 मई को मतदान होना है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर...

Basti News: लोकसभा चुनाव के महापर्व में भागीदारी के लिए जनता और जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। बस्ती लोकसभा सीट 61 पर 6वें चरण में 25 मई को मतदान होना है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर रवाना की जा रही है। एनएच 28 पर स्थित नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों की तरफ रवाना हो रही है।
PunjabKesari
बस्ती लोकसभा सीट पर कुल 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जो सभी पुरुष हैं। बीजेपी से हरीश दिवेदी, सपा से राम प्रसाद चौधरी और बसपा से लवकुश पटेल मैदान में हैं। बस्ती लोकसभा सीट पर 1902898 मतदाता हैं जिनमें से 1011878 मतदाता पुरुष और 890923 मतदाता महिलाएं हैं। बस्ती लोकसभा सीट के 5 विधानसभाओ में वोटिंग के लिए 1482 मतदान केंद्र और 2151 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद रखी गई है। 1090 इंस्पेक्टर और एसआई, 14164 कांस्टेबल, 10406 सशस्त्र बल और 3758 अन आर्म्ड होमगार्डों की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम अंद्रा वामसी और एसपी गोपाल चौधरी मंडी स्थल में मौजूद रहे।
PunjabKesari
डीएम ने बताया की मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। संवेदनशील बूथों पर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। बूथों पर मतदाताओं के लिए मूलभूत सुविधाओं का इंतजाम किया गया है। गर्मी को देखते हुए टेंट और पानी का इंतजाम बूथों पर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई गई है। एसपी गोपाल चौधरी ने कहा की पैरामिलिट्री फोर्स, पीएसी और पुलिस बल लगाए गए हैं, संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
PunjabKesari
चुनाव में मुख्य मुद्दों की बात की जाए तो यहां का सबसे बड़ा मुद्दा वाल्टरगंज और बस्ती सुगर मिल है जो कई सालों से बंद पड़ी है। किसानों और मिल कर्मियों का करोड़ों का बकाया है, जिसके लिए कई बार आंदोलन किए गए लेकिन न तो मिल चली न ही बकाया भुगतान हुआ, जिसकी वजह से गन्ना किसानों को बहुत नुकसान हुआ। दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा रेलवे स्टेशन और मालवीय रोड है। स्टेशन से बाहर निकलते ही लोगों का सामना बड़े बड़े गड्ढों से होता है। कई बार ऑटो रिक्शा पलटने से राहगीरों को चोट लग चुकी है। सालों से सड़क को बनाने की मांग हो रही है। तीसरा सबसे बड़ा मुद्दा औद्योगिक क्षेत्र प्लास्टिक कॉम्प्लेक्स है जहां पर किसी ज़माने में कई छोटे बड़े उद्योग धंधे चलते थे जिसकी वजह से लोगों को रोजगार मिलता था लेकिन पिछले दो दशक से औद्योगिक क्षेत्र बदहाल है। अगर इस तरफ ध्यान दिया जाए तो लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिल सकता है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!