UP Police Constable Exam Cancelled: दोनों दिन हुए थे पेपर आउट, बोर्ड अफसरों पर गाज गिरना तय!

Edited By Imran,Updated: 24 Feb, 2024 03:19 PM

up police constable exam canceled

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि पेपर छापने वाली कंपनी से ही लीक हुआ था। इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि केवल 18 तारीख की दूसरी पाली में ही नहीं बल्कि दोनों दिन पेपर लीक किया गया था।

UP Police Recruitment Exam Cancelled: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि पेपर छापने वाली कंपनी से ही लीक हुआ था। इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि केवल 18 तारीख की दूसरी पाली में ही नहीं बल्कि दोनों दिन पेपर लीक किया गया था। अब परीक्षा कराने वाले वोर्ड अफसरों पर भी गाज गिरना तया माना जा रहा है। 

आपको बता दें कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है।  सीएम योगी ने परीक्षा की सुचिता को भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर और गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने युवाओं को भारोस दिलाते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ 6 माह के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। दोबारा भर्ती परीक्षा में शामिल होने के दौरान युवाओं को फ्री बस सेवा दी जाएगी।

PunjabKesari

आप को बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा में वायरल खबर के बाद विभाग ने आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल पर मांगे थे।

पुलिस भर्ती बोर्ड को मिले पेपर लीक के 1500 सबूत
 उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर भर्ती को हुई परीक्षा में पेपर लीक संबंधी लगभग डेढ़ हजार सबूत शुक्रवार को ऑनलाइन बोर्ड के पास पहुंचे। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से गठित जांच समिति इन कथित सबूतों का परीक्षण के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया है।

पेपर लीक होने के आरोपों पर एसटीएफ ने लगाई मुहर
वहीं दूसरी ओर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने पेपर लीक होने के आरोपों पर मुहर लगा दी है। सूत्र तो यहां तक दावा कर रहे हैं, इस बाबत एसटीएफ की ओर से बोर्ड को अपनी जानकारी साझा की है।  उधर पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अफसरों से अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की उसके बाद भर्ती को निरस्त करने का फैसला लिया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!