UP: स्वामी प्रसाद मौर्य की Y या Z श्रेणी सुरक्षा देने की मांग करने वाली याचिका खारिज

Edited By Mamta Yadav,Updated: 04 Apr, 2023 11:02 PM

up plea seeking y or z category security to swami prasad maurya dismissed

इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) की लखनऊ पीठ (Lucknow Peeth) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अदालत (Court) से वाई या जेड...

लखनऊ, इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) की लखनऊ पीठ (Lucknow Peeth) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अदालत (Court) से वाई या जेड श्रेणी की सुरक्षा देने संबंधी राज्य सरकार को निर्देश देने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें- BJP ने स्मार्ट सिटी के नाम पर नगरों की जनता को धोखा दिया: अखिलेश बोले- ‘बहुजन समाज हक व अधिकार के लिए सपा के साथ एकजुट हो रहा’

PunjabKesari
हालांकि अदालत ने उन्हें यह छूट दी है कि उनकी सुरक्षा के आकलन संबंधी आयुक्तालय स्तर की सुरक्षा समिति के आदेश को वह सक्षम मंच के समक्ष चुनौती दे सकते हैं, जिसके आधार पर उनकी सुरक्षा कम की गयी थी। यह आदेश न्यायमूर्ति देवेंद्र कुमार उपाध्याय और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ला की पीठ ने स्वामी प्रसाद मौर्य की याचिका को खारिज करते हुए पारित किया है।

यह भी पढ़ें- साली से शादी की जिद पर अड़ा जीजा, विवाद में पत्नी ने जो किया सुनकर आप सन्न रह जाएंगे

PunjabKesari
याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि राज्य सरकार ने उचित कारणों के बिना उसकी सुरक्षा कम कर दी, जबकि उसकी जान को अब भी गंभीर खतरा है। उन्होंने पीठ से राज्य को निर्देश देने का अनुरोध किया कि वह उन्हें वाई या जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!