यूपी में अगले 72 घंटे में भरी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By Ramkesh, Updated: 06 Oct, 2022 07:28 PM

there is a possibility of rain in up in the next 72 hours the meteorological

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है, इसे लेकर सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो 72 घंटों के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच,...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है, इसे लेकर सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो 72 घंटों के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, गोंडा बस्ती में भारी बारिश होने की सम्भना है। 

PunjabKesari

बता दें कि राज्य के कई जिलों में पिछले 36 घंटों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते तापमान में 8 डिग्री गिरावट आई है। वहीं, अयोध्या में बारिश ने 23 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 171.5 मिमी बारिश हुई। जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया है। लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना भी संभव नहीं है। वहीं, जिले में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। जिसे देखकर DM ने आज रेनी डे घोषित कर स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। अयोध्या के साथ-साथ लखनऊ में 61.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। लखनऊ में भी पूरी रात वर्षा होने से कई जगहों पर पानी जमा हो गया है।

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है तो वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जाते हुए मानसून ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बीते दिनों झमझाम हुई बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।
 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!