AMU: हिंदू छात्र के साथ मारपीट, हाथ में बधा कलावा उतरवाया, लगवाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 Oct, 2022 01:42 PM

student assaulted installed on the basis of firearm slogans pakistan zindabad

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू सुलेमान हॉल से शुक्रवार की सुबह एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एमटेक के छात्र ने विश्वविद्यालय के ही एक छात्र पर मानसिक उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू सुलेमान हॉल से शुक्रवार की सुबह एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एमटेक के छात्र ने विश्वविद्यालय के ही एक छात्र पर मानसिक उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है। उसने आरोप लगाते हुए कहा कि समुदाय विशेष के छात्र ने तमंचे के दम पर उससे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए साथ ही उसके हाथ में बंधे कलावे को भी उतरवा दिया। पीड़ित छात्र ने ये भी आरोप लगाया कि इस लड़के ने 1 साल पहले मेरी बहन को भी हिजाब पहनाने की धमकी दी थी। विरोध करने पर मेरे साथ मारपीट की गई।
PunjabKesari
जाने क्या है मामला ? 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर के गांव कर्णवास के रहने वाले छात्र साहिल कुमार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एम-टेक प्रथम वर्ष का छात्र हैं। छात्र का आरोप है कि एएमयू के सुलेमान हॉल में मेरे साथ रहबर नाम के छात्र ने जबरन नशे की हालत में तमंचे के बल पर मुझसे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए और मेरे हाथ में बंधा हुआ कलावा भी उतरवा दिया। छात्र ने आरोप लगाया  कि आरोपी छात्र ने 1 साल पहले सोशल मीडिया के माध्यम से मेरी बहन को हिजाब बनाने की भी धमकी दी थी, इन तमाम बातों का मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे ऊपर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें मेरे सर और बाजू में गंभीर चोट भी आई हैं, आरोपी छात्र के खिलाफ मेरे द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने कहा कि नॉर्मल घटना की तहरीर दे दो यह तहरीर विवादित है। आपको बता दें  की हिंदू छात्र के साथ मारपीट करने वाला यह वही मुस्लिम छात्र है जिसने लगभग 1 वर्ष पहले एएमयू की एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया के माध्यम से हिजाब पहनाने की धमकी दी थी, मामला सुर्खियों में आने के बाद छात्र के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की थी।
विवाद में कूदे हिंदू संगठन के नेता
हिंदू संगठन से जुड़े छात्र नेता अमित गोस्वामी ने कहा कि पीड़ित से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए गए। छात्र के हाथ में बंधे कलावे को उतरवाया गया। साथ ही 1 साल पहले छात्र की बहन को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी भी दी गई, जो बहुत ही निंदनीय है। हम लोगों ने अभी पुलिस के अधिकारियों से बात की है। ऐसे व्यक्ति जो कट्टर बनकर हिंदू छात्र-छात्राओं को निशाना बनाता होउसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की बात की है। उत्तर प्रदेश में योगी और देश में मोदी की सरकार है, कार्रवाई होना तो तय है।
PunjabKesari
चर्चाओं में रहने वाली रूबी आसिफ खान ने भी दी प्रतिक्रिया 

इस मामले में गणेश चतुर्थी के मौके पर घर में गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर चर्चाओं में रहने वाली रूबी आसिफ खान ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सभी को पढ़ने का अधिकार है, एएमयू किसी एक समुदाय का नहीं है। इससे ज्यादा कोई शर्मनाक बात नहीं हो सकती है कि हिंदू छात्र-छात्राओं को निशाना बनाया जा रहा है। पिछले दिनों भी एक हिंदू छात्रा को हिजाब पहनने की धमकी दी गई थी, अब फिर से एक हिंदू छात्र से जबरन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने के आरोप हैं और उसके हाथ में बंधा हुआ कलावा भी उतरवा दिया गया, ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। 

PunjabKesari

जांच में जुटी पुलिस 
इस मामले में एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि थाना सिविल लाइन पर आज एएमयू प्रॉक्टर ऑफिस द्वारा दो तहरीर दी गई है, जिसमें एक तहरीर में साहिल कुमार निवासी नदीम हॉल एएमयू द्वारा दो अन्य स्टूडेंट एक का नाम दानिश और दूसरे का नाम मिसबाह है, जो कि सुलेमान हॉल के निवासी हैं। इन पर आरोप लगाया है कि सुलेमान हॉल एएमयू में 3 तारीख को जब यह गया तो उनके द्वारा इसके साथ मारपीट की गई, वहीं दूसरी तहरीर जिसका वादी रहबर दानिश है जो सुलेमान हॉल का निवासी है उसने साहिल पर आरोप लगाया वह 3 तारीख को उसके रूम में से पर्स और पैसे चोरी करके ले गया। इसके संबंध में दोनों तहरीर पर मुकदमा थाना सिविल लाइन में पंजीकृत कराया गया है। इस पर जांच और तथ्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!