Loksabha Chunav 2024: मछलीशहर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज ने डाला वोट

Edited By Mamta Yadav,Updated: 25 May, 2024 10:34 AM

sp candidate priya saroj casts her vote from machhilishahr lok sabha seat

उत्तर प्रदेश में 15 जिलों की 14 लोकसभा सीटों और गैंसड़ी विधानसभा के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा और इसके बाद भी कतार में लगे मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार मिलेगा। इसी क्रम...

Loksabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में 15 जिलों की 14 लोकसभा सीटों और गैंसड़ी विधानसभा के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शनिवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा और इसके बाद भी कतार में लगे मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार मिलेगा। इसी क्रम में मछलीशहर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज ने मतदान किया। उन्होंने पिंडरा स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
PunjabKesari
बता दें कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की मछलीशहर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रिया सरोज को उम्मीदवार बनाया है। सरोज, सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं और वह केराकत से विधायक तूफानी सरोज की बेटी हैं। 25 वर्षीय सरोज, पासी समुदाय से आती हैं। प्रिया की पढ़ाई लिखाई दिल्ली से हुई है। दिल्ली स्थित एयफोर्स स्कूल में 12वीं तक पढ़ाई करने वाली प्रिया ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया और फिर नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री हासिल की। वह फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस भी कर रहीं हैं।

यूपी की इन 14 लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हो रहा मतदान
आयोग के मुताबिक चुनाव के इस चरण में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, बस्ती, श्रावस्ती, डुमरियागंज, सन्त कबीर नगर, लालगंज(सु), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सु), भदोही के अलावा गैसड़ी विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र में मतदान हो रहा है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणदीप रिनवा ने बताया कि सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, सन्तकबीरनगर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी तथा भदोही जिलों में फैली 14 लोकसभा क्षेत्रों के अलावा बलरामपुर की गैंसड़ी विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। उन्होंने बताया कि छठवें चरण में 2 करोड़ 70 लाख 69 हजार 874 मतदाता 162 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। उम्मीदवारों में 16 महिलायें शामिल हैं। मतदाताओं की संख्या के लिहाज से सबसे अधिक मतदाता संतकबीरनगर तथा सबसे कम मतदाता इलाहाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!